Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

नोवाक जोकोविच चौथी बार ने शंघाई मास्टर्स के चैंपियन

Posted at: Oct 15 2018 2:27PM
thumb

शंघाई। सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यहां शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में बोर्ना कोरिच को पुरूष एकल फाइनल में 6-3, 6-4 से पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया है जो उनका यहां चौथा खिताब है। 14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन बेहतरीन लय में खेल रहे हैं और उन्होंने 19वीं रैंक और अपने ट्रेनिंग साथी कोरिच को मैच में खुद पर हावी होने का मौका नहीं दिया।
मैच के आखिरी में सर्बियाई खिलाड़ी ने वीडियो समीक्षा के बाद चैंपियनशिप अंक हासिल करने के साथ खिताब भी जीत लिया। विजयी घोषित होते ही जोकोविच ने खुशी से अपना चेहरा छुपा लिया। 31 साल के जोकोविच इसी के साथ रोजर फेडरर को पीछे छोडक़र सोमवार को ताजा जारी विश्व रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के पुरूष खिलाड़ी बन गये हैं और उन्होंने नंबर एक राफेल नडाल को भी पीछे छोडऩे का संकेत दे दिया है।
पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे जोकोविच की यह कोर्ट पर जबरदस्त वापसी है और वह नडाल से एटीपी रैंकिंग में केवल 215 अंक ही पीछे है। जोकोविच ने जीत के बाद कहा, मैं इससे बेहतर और कुछ नहीं मांग सकता था। मैं रैंकिंग में नडाल के बहुत करीब आ गया हूं और पिछले वर्ष के आखिरी से अब तक मैंने अपने खेल में काफी सुधार किया है। जोकोविच आखिरी बार दो वर्ष पहले करियर में शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचे थे।