Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

टीवी

27 अक्टूबर को बंद हो जाएगा सीआईडी

Posted at: Oct 24 2018 12:17PM
thumb

मुंबई। भारत का सबसे लंब अवधि तक चलने वाला टीवी शो सीआईडी घर-घर में लोकप्रिय था। लेकिन 21 साल बाद अब ना तो लोगों को एक लात में दरवाजा तोड़ने वाला दया दिखेगा और ना ही 'दया कुछ तो गड़बड़ है कहने वाला एसीपी प्रद्यूमन।' सीआईडी के बंद होने की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। लेकिन शो के बंद होने से शो के मुख्य कलाकार शिवाजी साटम (एसीपी प्रद्युमन) को बड़ा दुख हो रहा है।
 
दरअसल, शिवाजी ने सीआईडी के बंद होने पर कहा कि ये शो मेकर्स का फैसला है इसमें शो का कोई भी कलाकार कुछ भी नहीं कर सकता, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे कोई दोस्त बिछड़ गया हो। शिवाजी वाकई में शो के बंद होने से बेहद भावुक हो गये है।
 
शिवाजी ने शो में शुरूआत से ही मुख्य भूमिका निभाई थी और कुछ समय के लिए शो को बीच में छोड़ भी दिया था। लेकिन उनके शो में दोबारा आने से एक बार फिर नई जान आई थी।  फिलहाल शिवाजी अपनी अपकमिंग मराठी फिल्म में काम रहे हैं। आपको बता दें कि मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो शो में इंस्पेक्टर दया का रोल निभाने वाले कलाकार दयानंद शेट्टी ने बताया कि सबकुछ सही चल रहा था। शो टीआरपी भी बटोर रहा था, लेकिन एक दिन शो के प्रोड्यूसर बी.पी. सिंह का फोन आया। उन्होंने फोन पर कहा कि सीआईडी को बंद करना है। इसके बाद शो के प्रसारण को बंद करने का फैसला कर दिया गया।  
 
लेकिन फैंस के लिए सीआईडी का आखिरी एपिसोड देखने का अभी एक बड़ा मौका है। बता दें कि 27 अक्तूबर को शो का आखिरी एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। इसके बाद 21 साल पुराना यह शो हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। गौरतलब है कि सीआईडी साल 1998 से सोनी चैनल पर प्रसारित होता आया है। शो का हर किरदार हमेशा से चर्चित रहा है।