Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

टाटा की दो नई कार भारत में लॉन्‍च - मात्र 11 हजार में कराएं बुकिंग

Posted at: Oct 28 2018 11:19AM
thumb

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने अपनी दो कार टियागो और टिगोर के जेटीपी मॉडल को भारत में लांच कर दिया है। कार को आप आज से मात्र 11,000 रुपए में बुक करा सकते हैं। टाटा की दोनों कारों की बाजार में काफी समय से चर्चा थी। फिलहाल कार की बुकिंग के साथ इसकी कीमत और फीचर्स से पर्दा उठ गया है। टाटा टियागो जेटीपी और टिगोर जेटीपी में दो ड्राइविंग मोड मिलते हैं जिसमें स्पोर्ट और सिटी शामिल है। कार में सुरक्षा के लिहाज से एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल स्टैंडर्ड आदि सभी फीचर्स भी दिए गए हैं। 
टाटा के दोनों जेटीपी मॉडल्स को कोयंबटुर बेस्ड जयेम आॅटो ने टाटा मोटर्स के साथ मिलकर बनाया है। कार के इंटीरियर में ब्लैक और रेड सीट दिए गए हैं। इसके अलावा कार में 8-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम मिलेगा जो कि केनेक्टनेक्स्ट हेडड यूनिट के साथ मौजूद होगा। और ये एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड आॅटो को भी सपोर्ट कर सकेगा। कार के इंजन को एकदम नई तर्ज पर बनाया गया है यानि इसका इंजन इससे स्टैण्डर्ड कार से अलग करता है।
कार में 1.2 लीटर का रेवो ट्रोन पेट्रोल इंजन होगा। जो 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। बता दें, कार के पहले मॉडल्स में भी यही इंजन दिया गया है लेकिन इस कार में इसकी आउटपुट क्षमता को बढ़ा दिया गया है। जिसके चलते अब इस कार को 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में मात्र 10 सेकंड का समय लगेगा। टियागो और टिगोर जेटीपी कार में कंपनी ने स्पोर्टी बंपर, बड़े एयर इनटेकर्स, नई फॉग लैम्प हाउसिंग, ब्लैक्ड आउट हेडलैम्प्स और ग्रिल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नई कार 15 इंच के अलॉय व्हील के साथ आएंगी। टाटा टियागो जेटीपी की कीमत 6.39 लाख रुपए और टियागो जेटीपी की 7.49 लाख रुपए रखी गई है। जैसा की हमने बताया कि आप इन दोनों कारों को मात्र 11000 रुपए में बुक कर सकते हैं।