Tuesday, 23 April, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

‘बिग बॉस’ की टीआरपी में लगातार गिरावट

Posted at: Nov 5 2018 10:15AM
thumb

मुंबई। टीवी की दुनिया में हर हफ्ते तहलका मचाने वाली बार्क रिपोर्ट आ गई है। इस बार भी इस लिस्ट में सीरियल की रैंक में जबरदस्त उलटफेर हुआ है। एक ओर जहां सलमान खान के शो 'बिग बॉस' की टीआरपी में लगातार गिरावट आई है तो वहीं एकता कपूर के सीरियल 'कसौटी जिंदगी के' को भी भारी नुकसान हुआ है।

हर बार की तरह इस बार भी 'नागिन 3' पहले नंबर पर काबिज है। यह सीरियल जब से शुरू हुआ है तब से पहले पायदान पर है और अब भी इसका जलवा टीआरपी लिस्ट में सबसे ऊपर है। दूसरे नंबर पर 'कुंडली भाग्य' और तीसरे नंबर पर 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सीरियल जगह बनाने में कामयाब हो गया है। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर 'इश्क सुभान अल्लाह' और 5वें नंबर पर 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' है।
 
वहीं छठे नंबर पर 'कुमकुम भाग्य' और सातवें नंबर पर 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' है। जबकि आठवें नंबर पर 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो है। इसके साथ ही नौवें नंबर पर 'इंडियन आइडल' और 10वें नंबर पर 'कौन बनेगा करोड़पति' शो है। इस पूरी लिस्ट में एकता कपूर के सीरियल और 'बिग बॉस' को तगड़ा झटका लगा है।
 
पिछले हफ्ते 'बिग बॉस' 15वें स्थान पर था लेकिन इस हफ्ते टीआरपी में भारी गिरावट की वजह से यह रियलिटी शो टॉप 20 से भी बाहर हो गया है। बिग बॉस के मेकर्स शो में इस दौरान कई ट्विस्ट लेकर आए। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि टीआरपी में थोड़ी बढ़ोतरी होगी लेकिन शो अच्छी टीआरपी हासिल करने में नाकामयाब रहा। ऐसा ही हाल एकता कपूर के सीरियल 'कसौटी जिंदगी के' साथ हुआ।  
 
'कसौटी जिंदगी के' सीरियल में हिना खान की बतौर कोमोलिका एंट्री हुई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शो की टीआरपी में उछाल हो सकता है। हिना खान इस शो में बंजारन के कपड़ों में नजर आ रही हैं। जिसमें उनके नखरे और अदाएं काफी कातिलाना है। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि हिना खान की एंट्री का टीआरपी पर क्या असर पड़ता है।