Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

ईवीएम पर कमल निशान बडा, पंजा का छोटा-कांग्रेस

Posted at: Dec 3 2018 7:27PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस ने इलेक्ट्रानिक वोंटिग मशीन (ईवीएम) मशीन को लेकर एक बार फिर उठाया सवाल कहा कि ईवीएम मशीन पर भाजपा का चुनाव चिन्ह उभरा हुआ और बडा आकार में था मगर कांग्रेस के चुनाव चिन्ह छोटा। कांग्रेस के आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत आज निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर कहा कि ईवीएम मशीनों पर कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पंजा को छोटा कर अंकित किया गया था। जबकि भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल कांग्रेस की अपेक्षा बड़े आकार में लगाया गया था।

इसे लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत दर्ज मांग की गई कि इसका भौतिक सत्यापन कर दोषी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। साथ ही भगत ने निर्वाचन आयोग से बूथवार मतदान का आंकड़ा भी मांगा है। कहा कि 2003-2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में इस प्रकार की जानकारी दी गई थी।

इस बार मतदाताओं के आकडे न देने में निर्वाचन आयोग आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के दबाव में जानबूझ कर आनाकानी की जा रही है। निर्वाचन आयोग ने सोमवार को सभी बूथों में मतदान का डाटा उपलब्ध कराने की बात कही है। पर यह नही दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग से बूथवार जानकारी सामने आने के बाद कांग्रेस अपने मतगणना एजेंटों को उसकी जानकारी देने के लिए मांग किया है।