Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

देश

कल से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, PM बोले- सभी विपक्षी दल करें मदद

Posted at: Dec 10 2018 2:54PM
thumb

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद के कल से शुरु हो रहे शीतकालीन सत्र के दौरान सभी विपक्षी दलों से सहयोग करने की अपील करते हुए आज कहा कि सरकार जनहित से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। संसदीय कार्य मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज यहां संवाददाताओं को सत्र से पूर्व बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि मोदी ने पक्ष और विपक्ष को एक दूसरे का सहयोग करने तथा जनहित से जुड़े मुद्दों पर सभी पक्षों को मिलकर निर्णय करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनहित और राष्ट्रहित में शीतकालीन सत्र का उपयोग किया जाना चाहिए। 
तोमर ने कहा कि विपक्ष नियम और प्रक्रियाओं के तहत जनहित से संबंधित मुद्दों को उठाये, सरकार उस पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दल किसानों की समस्यायें और वित्तीय स्थिति पर पर चर्चा कराना चाहते है। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में जो निर्णय होगा उसके अनुरुप कार्य किया जाएगा। 
संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि 29 दिन के इस सत्र में कुल 20 बैठकें होगी। इस दौरान कामकाज के लिए 46 मुद्दे निर्धारित किये गये हैं जिनमें विधेयक, तीन अध्यादेश और अनुपूरक बजट भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने सत्र के दौरान सहयोग का आश्वासन दिया है।