Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

विदेश

बैंक का पैसा देने को तैयार हैं विजय माल्या, कहा - मैं चोर नहीं हूं

Posted at: Dec 10 2018 4:28PM
thumb

लंदन। शराब कारोबारी और भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ रुपए लेकर विदेश भाग जाने वाला व्यापारी विजय माल्या ने किसी का पैसा चुराने की बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उसने किसी का पैसा नहीं चुराया है। माल्या ने कहा कि वो बैंकों का पैसा चुकाने को तैयार है। माल्या के मुताबिक, मैंने पहले भी बैंकों का बकाया चुकाने की बात कही थी और बकाया चुकाने का प्रत्यर्पण से कोई लेना-देना नहीं है। 
माल्या ने लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के बाहर यह बात कही है। उसने यह भी कहा कि पूर्व में मूल राशि लौटाने की उसकी पेशकश फर्जी नहीं है। बता दें कि ठप खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे माल्या (62) पर करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और धन शोधन का आरोप है। पिछले साल अप्रैल में प्रत्यर्पण वॉरंट पर गिरफ्तारी के बाद से माल्या जमानत पर है। माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताता रहा है।
अभी हाल ही में माल्या ने ट्वीट कर कहा था कि मैंने एक भी पैसे का कर्ज नहीं लिया। कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस ने लिया था। उन्होंने कहा कि कारोबारी विफलता की वजह से यह पैसा डूबा है। गारंटी देने का मतलब यह नहीं है कि मुझे धोखेबाज बताया जाए। आपको बता दें कि माल्या के खिलाफ  प्रत्यर्पण का मामला मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछले साल चार दिसंबर को शुरू हुआ था। आज भी उसकी सुनवाई हो रही है।