Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

खेल

हॉकी वर्ल्‍ड कप : लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

Posted at: Dec 13 2018 11:28AM
thumb

भुवनेश्वर। अगर आप ओलिंपिक चैंपियन और वर्ल्ड नंबर दो हैं, लेकिन ये सब एक तरफ है। दूसरी तरफ है अच्छा प्रदर्शन, सामने वाली टीम को रोक पाना, लेकिन दुनिया की नंबर दो टीम और ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना बुधवार को यह नहीं कर पाई। विश्व नंबर सात इंग्लैंड के खिलाफ उसने मुकाबला हारा और वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। 
भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में इंग्लैंड ने ओलिंपिक चैंपियन को 3-2 से हरा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में आखिरी के कुछ मिनटों में अर्जेंटीना ने लगातार कोशिश की। उसने गोलकीपर हटाने का भी फैसला किया, लेकिन इस दौरान दो येलो कार्ड ने उसके लिए हालात बहुत मुश्किल कर दिए। इंग्लैंड ने मौका नहीं दिया और आखिरकार अर्जेंटीना की टूर्नामेंट से विदाई हो गई। गोल की शुरुआत अर्जेंटीना ने ही की थी। पेनल्टी कॉर्नर पर गोंजालो पेया ने दूसरे क्वार्टर में टीम को बढ़त दिलाई, लेकिन हाफ टाइम से तीन मिनट पहले बैरी मिडिलटन स्कोर को बराबरी पर ले आए। इंग्लैंड को बढ़त दिलाने में भी मिडिलटन का हाथ रहा।
उनकी एरियल बॉल ने कैलनन को गोल करने का मौका दिया। इंग्लैंड की बढ़त के बाद अर्जेंटीना के लिए वापसी आसान नहीं थी। गोंजालो पेया ने 48वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला, लेकिन इसके एक मिनट बाद ही हैरी मार्टिन ने टीम को फिर बढ़त दिला दी, जो आखिर तक कायम रही। इंग्लैंड की टीम लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। अब उसका मुकाबला जर्मनी और बेल्जियम टीम की विजेता से होगा। जर्मनी और बेल्जियम के बीच मुकाबला गुरुवार को खेला जाना है।