Saturday, 20 April, 2019
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

बजाज जल्द लॉन्‍च करेगी अपनी नई पल्सर- जानें ये दमदार फीचर्स

Posted at: Apr 15 2019 4:45PM
thumb

नई दिल्ली। बजाज बहुत जल्द अपनी नई पल्सर लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें, पल्सर सीरीज की अब तक की सबसे दमदार बाइक मानी जा रही है Bajaj Pulsar 250। वहीं सूत्रों के मुताबिक पल्सर 250 काफी हद तक KTM Duke 250 से प्रेरित होगी, क्योंकि इसमें ड्यूक 250 वाला ही इंजन दिया जाएगा।
बताया जा रहा है कि केटीएम ड्यूक 250 में दिया गया 249 cc लिक्विड कूल्ड इंजन 30 PS का पावर और 25 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। हालांकि, पल्सर में इस इंजन का आउटपुट थोड़ा अलग होगा। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पल्सर 250 ट्रेलिस फ्रेम के साथ आएगी, जिससे इसकी हैंडलिंग बेहतर होगी। नई बाइक फ्रंट में अपसाइड डाउन फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक जैसे प्रीमियम फीचर्स के साथ आएगी। बाइक में स्लिपर क्लच भी होगा।
वहीं अगर बात की जाए इसके ब्रेकिंग की तो, पल्सर 250 के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक होंगे। बाइक ड्यूल-चैनल एबीएस से लैस होगी। इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरी तरह डिजिटल होगा, जिसमें शिफ्ट गियर इंडिकेटर, टेकोमीटर, स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज समेत अन्य फीचर्स होंगे। रिपोर्ट्स की मानें, तो पल्सर 250 इसी साल दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है।
बता दें कि पल्सर सीरीज की बाइक्स भारतीय बाजार में काफी पॉप्युलर हैं। पिछले महीने यानी मार्च में कंपनी ने पहली बार एक महीने में एक लाख से ज्यादा पल्सर बेचने का रेकॉर्ड बनाया। हाल में कंपनी ने पल्सर लाइनअप को बढ़ाते हुए नई पल्सर 180एफ भारत में लॉन्च की।