Sunday, 16 June, 2019
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

रॉयल एनफील्ड भारत में लॉन्च करेगी 5 नई मोटरसाइकिल

Posted at: Jun 11 2019 4:10PM
thumb

मुंबई। अपनी शानदार हैवी बाइक्स के लिए जानी जाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड बहुत जल्द अपनी पांच नई बाइक्स को लॉन्च करने जा रहा है। खबर के अनुसार, इन 5 मोटरसाइकिलों में से तीन अपडेटेड मॉडल, जबकि दो नए मॉडल होंगे। कंपनी तीन अप़डेटेड वेरिएंट को अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी जबकी दो बिल्कुल नए बाइक्स को 2022 के आसपास लॉन्च करेगी। ऐसे में आइए आपको रॉयल एनफील्ड की इन पांचों नई बाइक्स के बारे में जानकारी देते है।
रॉयल एनफील्ड अपनी क्लासिक सीरीज की दो बाइक्स क्लासिक 350 और क्लासिक 500 को अपडेट कर अगले साल लॉन्च करने जा रही है। खबर के अनुसार, इन बाइक्स के इंजन में बड़ा बदलाव किया जा सकता है। इन दोनों बाइक्स को बीएस-6 नॉर्म्स इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। क्लासिक 350 में कार्ब्यूरेटर के स्थान पर फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। 
इसके अलावा कंपनी नई थंडरबर्ड एक्स को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। क्लासिक सीरीज बाइक्स की तरह नई थंडरबर्ड में भी बीएस6 एमिशन नॉर्म्स वाला इंजन होगा। इसके अलावा इस बाइक में कुछ मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे।
 इसके अलावा रॉयल एनफील्ड अपनी सबसे पुरानी बाइक बुलेट को दोबारा से बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च करने पर काम कर रही है। बुलेट के दो वेरिएंट 350 और 500 सीसी वर्जन में क्लासिक मॉडल की तरह बीएस-6 इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा इस बाइक में कुछ कॉस्मैटिक अपडेट भी किए जा सकते है। इसके अलावा कंपनी बॉबर स्टाइल वाली केएक्स कॉन्सेप्ट पर भी काम कर रही है। इस बाइक को पिछले साल EICMA मोटरसाइकल शो के दौरान पेश किया गया था। माना जा रहा है कि इसे अगले साल कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।