Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

होंडा लॉन्‍च करेगी आज अपनी नई Activa - जानें ये फीचर्स

Posted at: Jun 12 2019 12:32PM
thumb

मुंबई। भारत में अब BS-6 इंजन वाले वाहनों के लॉन्‍च होंडा का सिलसिला प्रारम्भ हो चुका है। होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया भी आज दिल्ली में अपना नया BS-6 टू-व्हीलर लॉन्‍च करने जा रही है। माना जा रहा है कि यह एक्टिवा 6G हो सकता है। क्योकिं होंडा के एक स्कूटर का टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है।  ऐसे में यही कायास लगाए जा रहे हैं कि नया मॉडल स्कूटर होगा। 
वही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12 जून को एक्टिवा BS-6 ही लॉन्‍च होने कि सम्भावना है व इसके इंजन में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। हांलाकि नए मॉडल की मूल्य के बारे में वैसे किसी भी तरह की कोई भी जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं मिली है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसे 62 हजार रुपए के इर्द-गिर्द लॉन्‍च किया जाएगा। इतना ही नहीं नए मॉडल की मूल्य मौजूदा मॉडल से करीब 3 से 5 हजार ज्यादा होने की उम्मीद है। 
सोर्स से यह भी पता चला है कि लॉन्‍च होने वाला नया मॉडल Activa 6G होगा व यह BS-6 इंजन से लैस होगा। होंडा नए Activa 6G को नए प्लेटफॉर्म पर बना सकती है व इसमें टेलेस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ ट्यूबलेस टायर्स का प्रयोग किया जा सकता है। फीचर की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED लाइटिंग, Smart Phoneकनेक्टिविटी व नेविगेशन जैसे विशेषता शामिल कर सकती है।