Monday, 22 July, 2019
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

नई बजाज सीटी 110 हुई लॉन्च - जानें कीमत और फीचर्स

Posted at: Jul 11 2019 12:36PM
thumb

मुंबई। बजाज ऑटो ने सीटी 110 की कुछ वक्त पहले तस्वीरें सामने आई थी। वहीं कंपनी इसके लॉन्च की तैयारी भी काफी वक्त से कर रही थी। इसलिए कंपनी इसके स्टॉक को देश भर में डीलरशिप के पास पहुंचा रही थी। भारतीय बाजार में बजाज ने अब सीटी 110 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शरूआती कीमत 37, 997 रुपयें एक्स शोरूम रखी है। बजाज सीटी 110 को दो वैरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। इसे किक और इलेक्ट्रोनिक वैरिएंट के साथ उतारा गया है।
कंपनी ने किक स्टार्ट की कीमत 37,997 रुपयें और इलेक्ट्रिक स्टार्ट की कीमत को 44,352 रुपयें एक्स शोरूम दिल्ली रखी है। इस मोटरसाइकल को सीटी 100 और प्लेटिना 110 ब्रांंड लाइनअप से साथ रखा जाएगा।
हालांकि इसको बाकि दोनों से अलग रखने के लिए बजाज ने इसमें छोटे बदलाव को जगह दी है। इनमें इंजन में ब्लैक आउट ट्रीटमेंट दिया गया है। वहीं नई बजाज सीटी 110 नए ग्राफिक्स कलर में और भी आकर्षक दिखती है। कंपनी ने इसके सीटो की कुशनिंग शानदार तरीके से की है, जो इसपर बैठने पर आरमदाया अहसास देता है। वही सीटी 110 में टैंक ग्रिप औप फ्रॉक गेटर्स भी उपलब्ध है।
बजाज ने सीटी 110 में 115 सीसी का एयर कूल्ड सिंगर सिलेंडर इंजन को शामिल किया है। यह इंजन बजाज के प्लेटिना में पहले से मौजूद है। इस इंजन की क्षमता 7,000 आरपीएम पर 8.6बीएचपी की पॉवर और 5,000 आरपीएम पर 9.81 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने की है। यह 4 स्पीड गियर बॉक्स यूनिट से संचालित होता है।
बजाज सीटी110 के इंजन, गियरबॉक्स, फोर्क व व्हील को ब्लैक रंग में रखा गया है तथा इसमें रबर टैंक पैड भी दिया गया है। इसके सतह बड़े क्रैश गार्ड, रबर मिरर कवर व बेहतरीन क्वालिटी की टायर लगायी गयी है। इसमें ग्राउंड क्लीयरेंस भी अधिक दिया गया है। बजाज सीटी110 को तीन रंग विकप मैट ओलिव ग्रीन, ग्लॉस एबनी ब्लैक व ग्लॉस फ्लेम रेड में उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी की योजना आने वाले दिनों में सभी नए मॉडल की बुकिंग को डीलरशिप पर जल्द से जल्द चालू करने की है।
बजाज ऑटो अपने सभी कम्यूटर मॉडल को अपडेट के साथ ला रही है ताकि इनकी बिक्री में बढ़त होती रहे। भारतीय बाजार में नई मॉडल को पसंद भी किया जा रहा है और कंपनी की बिक्री भी अच्छी चल रही है तथा कंपनी की प्लेटिना व CT मॉडल पिछले माह टॉप 10 बाइक की लिस्ट में शामिल रही है।वहीं सीटी 110 की बात करें तो इस बाइक का सीधा मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से मौजूद हीरो एचएप डीलक्स, हीरो स्पेलेंडर, टीवीएस रेडन और टीवीएस स्पोर्ट से होगा।