Sunday, 25 August, 2019
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

235 km की माइलेज देने वाली ये धमाकेदार बाइक जल्‍द होगी लॉन्च

Posted at: Aug 13 2019 1:26PM
thumb

मुंबई। अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन 27 अगस्त को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, लाइववायर को लॉन्च करने जा रही है। यह बाइक दिल्ली में आयोजित होने वाले एक इवेंट में पेश की जाएगी और इसके लिए कंपनी ने इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं। 
हार्ले डेविडसन की इस नई इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत लगभग 21 लाख रुपये के आस-लास हो सकती है। कंपनी के मुताबिक ग्राहकों को इलेक्ट्रिफाई अमेरिका स्टेशंस पर इस बाइक को चार्ज करने की सर्विस मिलेगी। कंपनी ने यह भी घोषणा की ही कि इस साल के अंत तक यह बाइक अमेरिका, कनाडा और कई यूरोपियन देशों में उपलब्ध करा दी जाएगी अवेलेबल। इसके अलावा अलगे साल से यह बाइक अन्य मार्केट्स में एक्सपोर्ट की जाएगी। इसका डिजाइन हार्ले की अन्य बाइक्स से थोडा सा अलग है। इस बाइक में कई फीचर्स को शामिल किया है। 
सोर्स के मुताबिक नई लाइव वायर बाइक सिंगल चार्ज पर 235 किमी की दूरी तय कर सकती है। इतना ही नहीं 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ने के लिए बाइक को महज 3 सेकंड्स का समय लगता है। इसमें दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 103 PS और 116Nm का टार्क जनरेट करती है। इसके अलावा DC फास्ट चार्जिंग की मदद से बाइक एक घंटे में चार्ज हो जाती है जबकि 40 मिनट में यह बाइक 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। बाइक में रैपिड एक्सलरेशन मौजूद है। 
फीचर्स की बात करें तो बाइक में 4.3 इंच TFT डिस्प्ले, LED हेडलैम्प्स, ड्रैग टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम, रिफ्लेक्स डिफेंसिव राइडर सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, और कॉर्नरिंग एन्हैंस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिए गये हैं। इतना ही नहीं इसमें स्मूथ राइड के लिए इसमें सात अलग-अलग राइडिंग मोड्स दिए गये हैं।