Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

मारुति की इस कार में आई बड़ी खराबी - वापस मंगाई हजारों कारें

Posted at: Aug 25 2019 12:49PM
thumb

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki ने 1-लीटर पेट्रोल इंजन वाली 40,618 Wagon R वापस मंगाई हैं। इन कारों को फ्यूल हॉज में खामी की आशंका के चलते वापस मंगाया गया है। इनके फ्यूल पाइप में गड़बड़ी होने की आशंका है। इसी शनिवार से डीलर ग्राहकों से संपर्क कर गाड़ियां मंगवाना शुरू करेंगे। गड़बड़ी वाले पार्ट्स फ्री में बदले जाएंगे। ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर कस्टमर इन्फो सेक्शन में दिए लिंक पर चेसिस नंबर डालकर भी चेक कर सकते हैं कि उनकी गाड़ी की जांच की जरूरत है या नहीं।
मारुति ने शुक्रवार को बताया कि इसकी 1.0 लीटर वाली वैगन आर में खराबी आ रही है, जिसके चलते कंपनी ने रिकॉल कैंपेन शुरू किया है। इन कारों को 15 नवंबर, 2018 से लेकर 12 अगस्त, 2019 के बीच बनाया गया है। रिकॉल कैंपेन के तहत कारों में खास पुर्जे के कारण हुई दिक्कतों को ठीक करने के लिए विश्वस्तर पर अभियान चलाए जाते हैं, ताकि इससे सुरक्षा में कोई परेशानी न आए। कंपनी इस दौरान 1.0 लीटर वाली 40,618 वैगन आर कारों का निरीक्षण करेगी।
कंपनी के मुताबिक कार के मैटल क्लैंप से जुड़े फ्यूल हॉज फॉलिंग पार्ट में दिक्कत है। कंपनी इन कारों को ठीक करने का अभियान 24 अगस्त, 2019 से शुरू करेगी और जिन लोगों ने इस समयावधि के बीच वैगन आर खरीदी है, वे कंपनी के डीलर्स से संपर्क कर सकते हैं। कंपनी के डीलर्स इस पार्ट का निरीक्षण करके उन्हें मुफ्त में बदलेंगे।