Saturday, 21 September, 2019
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

लॉन्‍च हुई ये शानदार इलेक्ट्रिक क्वॉड बाइक - कीमत मात्र...

Posted at: Sep 10 2019 1:14PM
thumb

मुंबई। Rissala इलेक्ट्रिक मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में अपना पहला ई-स्कूटर Evolet लॉन्च कर दिया है। इस ब्रैंड के तहत कंपनी ने 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर और 1 इलेक्ट्रिक क्वॉड बाइक बाजार में उतारी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को Polo Pony, Polo और Derby नाम से लॉन्च किया गया है। ये तीनों स्कूटर्स दो-दो वेरियंट में उपलब्ध हैं। क्वॉड बाइक का नाम Warrior है, जो देश की पहली इलेक्ट्रिक क्वॉड बाइक है।
स्कूटर की कीमत 59,999 रुपए तक और क्वाड बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपए है। कंपनी ने कहा कि ई स्कूटर के 3 मॉडल पोलो, डर्बी, पोनी लांच किए गए हैं। शुरुआती चरण में कंपनी दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हरियाणा को लक्षित कर रही है लेकिन अगले 2 महीनों में पूरे देश में उपलब्ध होगा। ई-स्कूटर की कीमत 39,000 रुपए से लेकर 59,999 रुपए तक है। कंपनी की प्रवक्ता प्रेरणा चतुर्वेदी ने बताया कि ऑफ रोडर बै वॉरियर इलैक्ट्रिक क्वाड बाइक भी उतारी गई है।
 वाटरप्रूफ बीएलडीसी मोटर के साथ 60 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम फॉरवर्ड स्पीड और 50 किलोमीटर प्रति चार्ज के साथ 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रिवर्स स्पीड देता है। कंपनी ने इन वाहनों के लिए ईवोल्ट एप्प भी लांच किया हैं जो राइडर को बैटरी हैल्थ, बैटरी स्टेटस, जीपीएस और सिक्योरिटी ट्रैकिंग जैसी जानकारी देता है।