Sunday, 22 September, 2019
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

नए अवतार में लॉन्‍च हुई Tata Nexon - जानें ये धमाकेदार फीचर्स

Posted at: Sep 11 2019 11:56AM
thumb

मुंबई। टाटा मोटर्स ने कार लवर्स के बीच अपनी शानदार सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon का लिमिटेड एडिशन मॉडल Tata Nexon Kraz लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार की कीमत 7.58 लाख से 9.18 लाख रुपए के बीच रखी है। आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने इस कार को फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया था और इस बार कंपनी इसे नई कलर स्कीम के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टीजर विडियो में नेक्सॉन पर ऑरेंज और ब्लैक कलर स्कीम की झलक दिख रही है, जिससे उम्मीद है कि नेक्सॉन का नया क्राज एडिशन इसी कलर के साथ आएगा।
नेक्सॉन क्राज को ड्यूट टोन कलर (काला-चांदी) में पेश किया गया है। इस कार की बॉडी ब्लैक कलर में हैं, वहीं छत सिल्वर कलर में रखी गई है। कंपनी ने विंग मिरर्स, अलॉय व्हील और फ्रंट ग्रिल पर ऑरेंज हाइलाइट्स लगाई गई हैं। डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और दरवाजों पर भी पियानों ब्लैक कलर किया गया है।
टाटा मोटर्स की नेक्सॉन क्राज स्टैंडर्ड नेक्सॉन के XM वेरियंट पर बनाई गई है। इस कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4-स्पीकर इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, फ्रंट 12वी आउटलेट, फॉलो मी होम हेडलैंप और पावर फोल्डिंग विंग मिरर्स को दिया गया है। नेक्सॉन क्राज पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन में उपलब्ध है। कंपनी ने इस कार में 110hp पावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 110hp पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन लगाया हुआ है। बता दें कि कंपनी ने दूसरी बार नेक्सॉन क्राज एडिशन को लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने 2018 में नेक्सॉन क्राज को लॉन्च किया था।