Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

कई बदलावों के साथ हुंडई ने लॉन्च की ये शानदार कार

Posted at: Oct 20 2019 12:44PM
thumb

मुंबई। हुंडई ने आखिरकार अपनी लोकप्रिय कार सैंट्रो का स्पैशल एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 5.16 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है। हुंडई सैंट्रो स्पेशल एडिशन को एनिवर्सरी एडिशन भी कहा जा रहा है। इस कार की बुकिंग देश भर में शुरू कर दी गई हैं और जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। हुंडई सैंट्रो स्पेशल एडिशन को दो रंगों के विकल्प पोलर वाइट व एक्वा टील में उपलब्ध कराया जाएगा।
नए Anniversary Edition मॉडल की कीमत 5.12 लाख रुपये है जबकि इसके ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 5.75 लाख रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं और दोनों ही कारें ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स में उपलब्ध है। Santro का Anniversary Edition इसके Sportz वेरिएंट पर बेस्ड है।  बाहर से ज्यादा इसके केबिन में ज्यादा बदलाव किये गये हैं। इसके ब्लैक इंटीरियर के साथ AC वेंट को ब्लू टच दिए है। इसके अलावा इसके गियर लीवर कंसोल पर भी ब्लू एक्सेंट टच दिया है। कार के बाहर बॉडी पर एनिवर्सरी एडिशन का बैज लगाया गया है। 
Anniversary Edition में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किये गये हैं लेकिन इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार में वही 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 68bhp की पावर और 99Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा ये कार 5 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स में उपलब्ध है। इसके अलावा Santro में फैक्ट्री फिटेड CNG किट का भी ऑप्शन मिलता है जोकि इसके मैन्युअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ है।