Saturday, 08 August, 2020
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

होंडा सिविक का बीएस-6 डीजल वैरिएंट लॉन्‍च, जानें कीमत...

Posted at: Jul 9 2020 4:27PM
thumb

नई दिल्ली। प्रीमियम कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने होंडा सिविक का बीएस-6 डीजल वैरिएंट आज लॉन्च किया। होंडा सिविक का पेट्रोल वैरिएंट गत साल मार्च में इसके लॉन्च के समय से ही बीएस-6 इंजन के साथ आ रहा है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक( विपणन एवं बिक्री) राजेश गोयल लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘‘होंडा भारतीय बाजार में अपनी अत्याधुनिक  और उन्नत पर्यावरण अनुकूल तकनीकों को लाने के लिए प्रतिबद्ध है।
 
हमारा लोकप्रिय सेडान होंडा सिविक अब बीएस-6 डीजल और पेट्रोल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है। डीजल सिविक मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है और यह एक शानदार ड्राइविंग अनुभव की तलाश कर रहे ग्राहकों को आकर्षित करेगा।’’ सिविक का बीएस-6 डीजल वैरिएंट अर्थ ड्रीम टेक्नोलॉजी सीरीज के 1.6 लीटर आई-डीटेक डीजल टर्बो इंजन से लैस है।
 
इसका माइलेज 23.9 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह इंजन 120 हॉर्स पावर के साथ 300 एनएम  का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। नई सिविक का यह डीजल वेरिएंट वीएक्स और जेडएक्स ग्रेड में उपलब्ध होगा। दिल्ली में इसके वीक्स एमटी वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 20,74,900 रुपये तथा जेडएक्स एमटी की कीमत 22,34,900 रुपए है।