Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

हनीवेल करेगा विनिर्माण संयंत्र का विस्तार

Posted at: Apr 21 2018 4:20PM
thumb

पुणे।  हनीवेल ने पुणे स्थित अपनी फूलगांव संयंत्र का दायरा बढ़ाने की घोषणा की है। यह संयंत्र आॅटोमेशन समाधानों और फैक्ट्री इंस्ट्रूमेंटेशन की बढ़ती मांग को ज्यादा दक्षतापूर्वक पूरा करेगा। भारतीय विनिर्माण क्षेत्र में हो रहे विकास के अनुरूप, हनीवेल ने अपनी स्थानीय उत्पादन क्षमताओं में निवेश करना जारी रखा है। कंपनी ने संयंत्र के परिचालनगत स्थान को दुगुना कर 1,51,000 वर्ग फीट किया है। अत्याधुनिक फैसिलिटी हनीवेल को अपनी उत्पादन श्रृंखला विस्तारित करने और ग्राहकों को के लिए बेहतर विशेषज्ञता एवं प्रशिक्षण क्षमताओं को उपलब्ध कराने में सक्षम बनाती है।

वास्तव में 2014 में निर्मित, यह संयंत्र रिफाइनिंग, तेल एवं गैस, पल्प एवं पेपर, बिजली उत्पादन, रसायन, जीवन विज्ञान, और धातु, खनिजों एवं खनन जैसे प्रोसेस उद्योगों के लिए उपकरणों की उन्नत अभियांत्रिकी, परीक्षण और विनिर्माण का एकीकरण करता है। इसके अलावा, इसके द्वारा एक ग्राहक एकीकरण केंद्र, तापीय समाधान और स्मार्ट मीटरिंग फैक्ट्रियों और हनीवेल इंटेलीग्रेटेड- डेमॉन्स्ट्रेशन सेंटर की भी पेशकश की जाती है। यह सेंटर ग्राहकों को तकनीक के साथ संवाद करने की अनुमति देकर बेहतरीन अनुभव प्रदान करते हैं जोकि उत्पादन को सुरक्षित, आरामदायक और ऊर्जा दक्ष बनाती हैं।

आशीष एम गायकवाड़, प्रबंध निदेशक, हनीवेल आॅटोमेशन इंडिया लिमिटेड ने कहा, हमारे संयंत्र का विस्तार करने से अब हम नई तकनीकों को बेचने में सक्षम होंगे जिन्हें भारत और दुनिया में स्थित हमारे तकनीकी शोध केंद्रों में अनुसंधानित एवं विकसित किया जाता है। सरकार के मेक इन इंडिया अभियान के अनुरूप, हमने मौजूदा स्थानीय विनिर्माण विशेषज्ञता का लाभ उठाना जारी रखा है। हम अपने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों को सहयोग देते रहेंगे।