Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट जल्द होगी लॉन्च, विटारा ब्रेजा से होगा मुकाबला

Posted at: May 16 2018 10:52AM
thumb

नई दिल्ली। हुंडई अपनी क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को केरल स्थित डीलरशिप पर देखा गया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रति ग्राहकों के रुझान को देखते हुए हुंडई के कई डीलर्स ने इसकी बुकिंग भी 11 हजार रुपए से लेकर 51 हजार रुपए तक की राशि लेकर शुरू कर दी है।
मौजूदा क्रेटा की भारत में कीमत 9.29 लाख रुपए से लेकर 13.03 लाख रुपए तक है। वहीं, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की अनुमानित कीमत 9.35 लाख रुपए से लेकर 13.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।
कंपनी ने इसमें अपडेटेड कास्केडिंग ग्रिल, नए प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, नए फॉग लैंप्स और नए डुअल-टोन मशीन कट एलॉय व्हील्स दिए हैं। कार का रियर सेक्शन करीब-करीब मौजूदा मॉडल जैसा ही दिया जाएगा। इसके नंबर प्लेट पॉजिशन में मामूली बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा कार का इंटीरियर पहले जैसा ही रखा जाएगा और इसके टॉप वेरिएंट में क्रूज कंट्रोलए पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ भी दिया जा सकता है।
मारुति विटारा ब्रेजा से होगा मुकाबला
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा से होगा। हाल ही में इसके सभी वेरिएंट्स की कीमतें 24000 रुपए तक बढ़ी हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने विटारा ब्रेजा को एएमटी वर्जन के साथ भी लॉन्च किया है। विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीडीआईएस डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 90पीएस की पावर और 190एनएम का टार्क देता है। इसके अलावा विटारा 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। एक लीटर में यह एसयूवी 24.3 केएमपीएस का माइलेज देती है।