Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

टाटा मोटर्स की बहु-प्रतीक्षित एसयूवी होगी ‘टाटा हैरियर’

Posted at: Jul 13 2018 10:43AM
thumb

मुंबई। टाटा मोटर्स अपनी नेक्सट जेनरेशन एसयूवी लाने की तैयारी कर रहा है। इस एसयूवी को आॅटो एक्सपो 2018 में एच5एक्स कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था। टाटा मोटर्स की इस नई एसयूवी के कॉमर्शियल लॉन्च की तैयारियां पूरे जोरों पर हैं और कंपनी ने इसे अपनी अब तक की सबसे प्रॉमिसिंग एसयूवी बताया है।
कंपनी ने अपनी बहु-प्रशंसित एसयूवी को ‘टाटा हैरियर’ का नाम देने की घोषणा की। हैरियर का मतलब दूसरों पर प्रभाव जमाने वाला विशालकाय जानवर होता है, जिसमें कभी न खत्म होने वाला स्टेमिना और ताकत होती है। यह सहज प्रेरणा से दिया गया उपहार है। इसमें स्लीक लुक्स एवं डायनैमिज्म के साथ कंपनी की महान धरोहर को बरकरार रखा गया है। टाटा हैरियर स्टाइलिंग, तकनीक और प्रदर्शन क्षमताओं के लिहाज से टाटा मोटर वाहनों की भावी पीढ़ी की झलक प्रदान करती है। 
बहु-प्रतीक्षित एसयूवी के नाम की घोषणा करते हुए टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारिख ने कहा टाटा हैरियर पहला वाहन है, जिसमें इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 दर्शन की झलक पेश की गई है। इसका बाहरी डिजाइन बेहद लाजवाब है। इस 5 सीटर मोनोकॉक एसयूवी को नई पीढ़ी के आॅप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल ऐडवांस्डह्य आर्किटेक्चर पर बनाया गया है जिसे जगुआर लैंड रोवर के सहयोग में विकसित किया गया है। कार की डिजाइन और वास्तुकला की प्रेरणा लैंड रोवर डी8 के आर्किटेक्चर से ली गई है।