Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन क्रेज को लॉन्च करने की घोषणा की

Posted at: Sep 8 2018 12:42PM
thumb

मुंबई। टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ब्रांड की पहली वर्षगांठ पर लिमिटेड एडिशन नेक्सॉन क्रेज को लॉन्च करने की घोषणा की। इस कार के नए स्टाइल का डिजाइन स्पोटर्स की एक्टिव दुनिया से प्रेरित है। नियो-स्टाइलिंग वाली यह डिजाइन खेलों की ऐक्टिव दुनिया से प्रेरित है और इसमें नेक्सॉन के एथलेटिक परफॉर्मेंस का संयोजन किया है ताकि आज के उत्साही, सक्रिय और स्पोर्टी युवाओं को आकर्षित किया जा सके। 5 सितंबर 2018 से नेक्सॉन क्रेज दो वैरिएंट्स - क्रेज और क्रेज प्लस में उपलब्ध होंगी। पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.14 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 8.07 लाख रुपए से शुरू हो रही है।
 
स्पोटर्स लुक वाली कार की बाहरी बॉडी और शानदार इंटीरियर के साथ नेक्सॉन क्रेज 10 स्टाइलिश विशेषताओं के साथ आती है। इस लॉन्चिंग पर टाटा मोटर्स में पीवीबीयू के प्रेसिडेंट मयंक पारीक ने कहा एक्टिव और स्पोर्टी लाइफस्टाइल वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नेक्सॉन क्रेज को इस सेगमेंट में नया ट्रेंड स्थापित करने के लिए डिजाइन किया गया है।
 
नेक्सॉन क्रेज कंपनी 110 पीएस टबोर्चार्ज्ड इंजन - 1.5 लीटर रेवोटॉर्क (डीजल इंजन) और 1.2 लीटर रेवोट्रान (पेट्रोल इंजन) से पावर्ड होगी। इसके साथ ही इसमें 6 स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन भी होगा। यह मल्टी ड्राइव मोड्स से सुसज्जित होगी जोकि आपको विभिन्न रास्तों पर शानदार ड्राइविंग परफॉर्मेंस प्रदान करेंगे। आप हाइवे पर गाड़ी को इको मोड में चला सकते हैं। बिजी ट्रैफिक की हालत में आप सिटी मोड में ड्राइव कर सकते हैं और स्पोटर्स मोड में गाड़ी चलाते हुए आप में जोश-जुनून और उत्साह भर जाएगा।