Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

टाटा टियागो का नया जेटीपी परफॉर्मेंस एडिशन जल्द होगा लॉन्च

Posted at: Sep 14 2018 12:25PM
thumb

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की घरेलू बाजार में धूम मचा रही हैचबैक टियागो का नया परफॉर्मेंस एडिशन आने वाला है। कंपनी ने इस मॉडल को टिगोर के परफॉर्मेंस एडिशन के साथ आॅटो एक्स्पो 2018 में पेश किया था। जिस नई कार का यहां जिक्र है, उसका नाम टाटा टियागो जेटीपी है। इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है और इसको फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 
टाटा टियागो जेटीपी को कंपनी ने जाएम आॅटोमोटिव्स के साथ मिलकर तैयार किया है। कंपनी इस फेस्टिव सीजन में चार नए प्रॉडक्ट लॉन्च की योजना के साथ आगे बढ़ रही है और टियागो जेटीपी उसी का हिस्सा है। इससे पहले पिछले ही हफ्ते टाटा मोटर्स ने नई नेक्सन क्रेज को लॉन्च किया था। इसको सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन के एक साल पूरा होने पर लॉन्च किया गया।
टाटा टियागो जेटीपी के साथ ही टिगोर का भी जेटीपी वर्जन लॉन्च होना है। इन दोनों कारों के प्रॉडक्शन से पहले के मॉडल काफी प्रभावित करते हैं। स्पोर्टी बंपर, बड़े एयर इनटेकर्स, नई फॉग लैम्प हाउसिंग, ब्लैक्ड आउट हेडलैम्प्स और ग्रिल के साथ ही इनमें जेटीपी का बैज भी देखने को मिलेगा। ये कारें 15 इंच अलॉय वील्ज के साथ आएंगी। टियागो जेटीपी में डिफ्यूजर, ब्लैक रूफ स्पॉइलर, ड्यूल एग्जॉस्ट टिप्स भी होंगे जो कि इसको कम्प्लीट लुक देंगे। 
टियागो जेटीपी के इंटीरियर में लेदर सीटें होंगी जो कि कंट्रास्ट लाल सिलाई से बनी होंगी। इसमें ऐल्युमिनियम पेडल्स और 8 स्पीकर हर्मन कार्डन आॅडियो सिस्टम भी दिया जाएगा। हालांकि अभी यह क्लियर नहीं है कि टाटा टियागो जेटीपी और टाटा टिग्रोर जेटीपी को एकसाथ लॉन्च किया जाएगा या नहीं। स्टैंडर्ड वर्जनों के मुकाबले नई कार का ग्राउंट क्लियरेंस भी 9 एमएम कम होकर 161 एमएम किया गया है। जेटीपी वर्जन्स में रिवाइज्ड सस्पेंशन सेटअप भी होगा। टियागो और टिगोर के जेटीपी एडिशन मॉडल्स की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपए के आसपास होने की उम्मीद है।