Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

जगुआर एफ-पेस इनजीनियम पेट्रोल भारत में 63.17 लाख में लॉन्‍च

Posted at: Nov 2 2018 12:56PM
thumb

मुंबई। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने गुरुवार को जगुआर की पहली परफॉर्मेंस एसयूवी, एफ-पेस के पेट्रोल डेरिवेटिव का स्थानीय उत्पादन आरंभ करने की घोषणा की है। प्रेस्टिज डेरिवेटिव में उपलब्ध और 2.0 लीटर 4-सिलेंडर, 184 केडब्लू टबोर्चार्ज्ड इनजीनियम पेट्रोल इंजन से पावर्ड, स्थानीय रूप से निर्मित मॉडल ईयर 2019 एफ-पेस की कीमत 63.17 लाख रुपए (भारत में एक्स-शोरूम कीमत) है।
जगुआर लैंड रोवर लिमिटेड (जेएलआरआईएल) के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा भारत में अपने लॉन्च के बाद से दो वर्षों में, जगुआर एफ-पेस ने जगुआर फैंस और हमारे पारखी ग्राहकों की कल्पना को पूरा किया है। एफ-पेस के स्थानीय रूप से निर्मित इनजीनियम पेट्रोल डेरिवेटिव के साथ, हमारे पहले जगुआर एसयूवी की अपील और अधिक बढ़ गई है। जगुआर एफ-पेस को दक्षता, प्रतिक्रियाशीलता और परिष्करण प्रदान करने के लिए डिजाइन एवं निर्मित किया गया है जिसके लिए सभी जगुआर कारें जानी जाती हैं।
इसमें निर्विवाद डायनैमिक्स और हर दिन की उपयोगिता का संयोजन किया गया है। 2019 के लिए, जगुआर एफ-पेस में पार्क असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, केबिन एयर आयोनाइजेशन, ड्राइवर कंडीशन मॉनीटर, 360 डिग्री पार्किंग सेंसर्स, एडैप्टिव एलईडी हेडलाइट्स, वाई-फाई हॉटस्पॉट एवं प्रो सेवायें और 29.1 सेमी (10.2) टच स्क्रीन जैसी रोमांचक खूबियां हैं। मॉडल ईयर 2019 के लिए अतिरिक्त बदलावों में इल्युमिनिटेड मेटल ट्रेडप्लेट्स, 10-वे सीटों के लिए क्रोम स्विचेज, स्यूड क्लॉथ हेडलाइनर और ब्राइट मेटल पेडल्स शामिल हैं।
भारत में जगुआर का उत्पाद पोर्टफोलियो
भारत में जगुआर रेंज में एक्सई  (39.73 लाख से शुरू), एक्सएफ (49.58 लाख से शुरू), एफ-पेस (63.17लाख से शुरू), एक्सजे (110.38 लाख से शुरू) और एफ-टाइप (90.93 लाख से शुरू)। सभी उल्लेखित कीमतें भारत में एक्स-शोरूम की कीमतें हैं।
भारत में जगुआर लैंड रोवर रिटेलर नेटवर्क- जगुआर के वाहन 27 अधिकृत आउटलेट्स के माध्यम से अहमदाबाद, औरंगाबाद, बेंगलुरू, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, कोयंबटूर, दिल्ली, गुड़गांव, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, कोच्चि, करनाल, लखनऊ, लुधियाना, मंगलौर, मुंबई, नागपुर, नोएडा, पुणे, रायपुर, विजयवाड़ा और सूरत में उपलब्ध हैं।