Tuesday, 16 April, 2024
dabang dunia

खेल

केंटो मोमोटा जैसे खिलाडिय़ों को हराने के लिए और फिट होना होगा : प्रणीत

Posted at: Aug 25 2019 3:10PM
thumb

बासेल। बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में हार झेलने वाले भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी बी.साई प्रणीत ने माना कि वल्र्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा जैसे खिलाडिय़ों को हराने के लिए उन्हें अपनी फिटनेस पर अभी और काम करना पड़ेगा। प्रणीत को मोमोटा के हाथों सीधे गेमों में 13-21, 8-21 से करारी हार झेलनी पड़ी और कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। इस जीत के बाद मोमोटा ने प्रणीत के खिलाफ 4-2 का रिकॉर्ड कर लिया है। 
प्रणीत ने मैच के बाद आईएएनएस से कहा कि मैंने इस सेमीफाइनल मैच से बहुत कुछ सीखा। मुझे समझ आ गया है कि मोमोटा जैसे खिलाड़ी को हराने के लिए इतने से काम नहीं चलेगा। मुझे और फिट होने की जरूरत है, खाली स्ट्रोक अच्छा होने से नहीं होगा क्योंकि मैंने जो भी शॉट मारे वह सबकुछ उठा रहा था। मुझे अपनी फिटनेस पर अभी और काम करना है। भारतीय खिलाड़ी ने मैच की अच्छी शुरुआत की, लेकिन धीरे-धीरे मोमोटा ने लय पकड़ी और मुकाबला जीत लिया। 
प्रणीत ने कहा, मैंने मुकाबले की शुरुआत बेहद अच्छी की, लेकिन ब्रेक के बाद लगातार दो-तीन गलतियां हुई जिसके कारण मैंने लय खो दी। लगातार प्रयासों के बाद भी मुझे अंक नहीं मिल रहे थे, मैंने जितने भी अटैक किए उस पर मोमोटा ने बेहतरीन प्रतिक्रिया दी। उन्होंने मेरे सभी स्ट्रोक का जवाब दिया जिसके कारण मुझे बहुत दिक्कत हुई।