Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

खेल

बैडमिंटन : लक्ष्य का शानदार प्रदर्शन, सुगियार्तो की लगातार तीसरी जीत

Posted at: Jan 25 2020 4:47PM
thumb

चेन्नई। टॉमी सुगिर्यातो और भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने शुक्रवार जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेली जा रही स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए अपनी टीम चेन्नई सुपरस्टार्स की बेंगलुरू रैप्टर्स के खिलाफ वापसी करा दी। पहला मैच हारने के बाद चेन्नई दो अंकों से पिछड़ रही थी लेकिन सुगिर्यातो और लक्ष्य ने अपने-अपने मैच जीत चेन्नई को 3-2 से आगे कर दिया। बेंगुलरू ने पहले ही मैच को अपना ट्रम्प मैच बनाया था।
यह मैच मिश्रित युगल वर्ग का मैच था जहां चेन्नई की ओर से ध्रुव कपिला और जेसिक पुघ कोर्ट पर उतरे थे। वहीं बेंगलुरू से वान इयोम हय और पेंग सुन चान की जोड़ी कोर्ट पर उतरी थी। बेंगलुरू की जोड़ी को इस मैच से दो अंक लेने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। इस जोड़ी ने आसानी से चेन्नई की जोड़ी को 15-7, 15-8 से हरा अपनी टीम को 2-0 की बढ़त ले ली। गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने पर दो अंक मिलते हैं जबकि हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है।
अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था। यहां चेन्नई की उम्मीदें टॉमी सुगिर्यातो से थीं। बेंगलुरू ने सुगिर्यातो के सामने बी साई प्रणीत को उतारा। यहां प्रणीत ने सुगिर्यातो को टक्कर तो दी और मैच तीसरे गेम में भी ले गए, लेकिन चेन्नई के खिलाड़ी ने यह मैच 15-13, 10-15, 15-11 से अपने नाम किया। इसके बाद अगला मैच भी पुरुष एकल वर्ग का था। यहां चेन्नई के 18 वर्षीय लक्ष्य का सामना बेंगलुरू के ब्रूस लेवराडेज से था। चेन्नई ने इस मैच को ट्रम्प मैच बनाया था और लक्ष्य ने अपनी टीम को उम्मीदों को पूरा करते हुए बेंगलुरू के खिलाड़ी को 15-15, 15-4 से हरा दो अंक उसे 3-2 से आगे कर दिया।