Sunday, 18 February, 2018
dabang dunia

बैडमिंटन

बैडमिंटन चैंपियनशिप : जापान ने भारत को 1-4 से हराया, पीवी सिंधू जीतीं

Posted at: Feb 8 2018 3:42PM
thumb

एलोर सेतार। विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधू ने अपने एकल मैच में जीत दर्ज की लेकिन बाकी खिलाड़ियों की पराजय के कारण भारत को यहां एशिया बैडमिंटन टीम चैंपियनशिप की महिला स्पर्धा में गुरूवार को जापान के हाथों 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ गई। 
सिंधू ने दुबई वर्ल्‍ड सुपरसीरीज के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से मिली हार का बदला चुकता करते हुए पहले एकल मैच में विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी को मात्र 36 मिनट में 21-19, 21-15 से जीत अपने नाम कर 1-0 की बढ़त बना ली।
इंडिया ओपन के फाइनल में पराजित होकर खिताब से चूकीं सिंधू को यामागुची से मुकाबला जीतने में खास परेशानी नहीं हुई और मैच में लगातार आठ अंक लिए और दो गेम प्वांइट भी जीते। सिंधू ने दूसरी रैंक खिलाड़ी के खिलाफ अपने करियर रिकाॅर्ड को इस जीत से 6-3 पहुंचा दिया है। 
हालांकि टीम चैंपियनशिप के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की बाकी महिला खिलाड़ी जापान के खिलाफ उतना दमदार प्रदर्शन नहीं दिखा सकीं और महिला एकल के दूसरे मैच में श्री कृष्णा प्रिया कुदारवल्ली को हार झेलनी पड़ी। सायाका सातो ने 26 मिनट में ही 21-12, 21-12 से एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज कर स्कोर 1-1 पहुंचा दिया।