Thursday, 18 April, 2024
dabang dunia

खेल

थाईलैंड ओपन : फिर फाइनल में चूकीं पीवी सिंधु

Posted at: Jul 16 2018 12:32PM
thumb

बैंकाक। ओलंपिक रजत विजेता भारत की पीवी सिंधु का इस साल पहला खिताब जीतने का सपना थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी जापान की नोजोमी ओकुहारा से लगातार गेमों में पराजय के साथ टूट गया। दूसरी वरीयता प्राप्त और तीसरी रैंकिंग की सिंधु को चौथी सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 50 मिनट में 21-15, 21-18 से हराकर महिला एकल खिताब जीत लिया।
ओकुहारा ने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी सिंधु को 21-19, 20-22 22-20 से हराया था। सिंधु ने इस साल ओकुहारा को आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हराया था, लेकिन यहां फाइनल में सिंधु एक बार फिर निर्णायक मौकों पर चूक कर गर्इं।  सिंधु का पिछले तीन सप्ताह में यह पहला फाइनल था, लेकिन वह खिताब तक नहीं पहुंच सकीं। दो सप्ताह पहले वह मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हारी थीं जबकि पिछले सप्ताह उन्हें इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 
सिंधु इस साल आॅल इंग्लैंड के सेमीफाइनल में और राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में हारी थीं। भारतीय खिलाड़ी का आठवीं रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 5-5 का करियर रिकॉर्ड था, जिसे ओकुहारा ने अब 6-5 कर लिया है। पहले गेम में ओकुहारा ने लगातार अपनी बढ़त कायम राखी। दूसरे गेम में सिंधु ने पिछड़ने के बाद 18-18 पर बराबरी की, लेकिन जापानी खिलाड़ी ने फिर लगातार तीन अंक लेकर मैच निपटाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।