Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

खेल

पीवी सिंधू एक साल बाद बनीं नंबर-2, साइना 9वें स्थान पर

Posted at: Oct 26 2018 10:32AM
thumb

नई दिल्ली। ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के पहले राउंड में हार जाने के बावजूद एक स्थान के सुधार के साथ ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में नंबर दो बन गई हैं। सिंधू ने लगभग एक वर्ष के अंतराल के बाद नंबर दो रैंकिंग हासिल की है।
वह पिछले वर्ष नवंबर में दूसरी रैंकिंग पर थीं, लेकिन इसके बाद वह तीसरे, फिर चौथे और वापस तीसरे स्थान पर आ गई थीं। सिंधू 2018 में 15 मार्च से 18 अक्टूबर तक तीसरे नंबर पर थीं, लेकिन गुरुवार को जारी रैंकिंग में उन्हें दूसरा स्थान मिल गया है। डेनमार्क ओपन के फाइनल में ताइपे की जू यिंग से हारने वाली भारत की सायना नेहवाल ने एक स्थान का सुधार किया है और वह 9वें नंबर पर आ गई हैं।
ताइपे की यिंग पहले स्थान पर कायम - श्रीकांत का छठा स्थान बरकरार
डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे भारत के किदांबी श्रीकांत ने पुरुष रैंकिंग में अपना छठा स्थान बरकरार रखा है। जापान के केंतो मोमोता नंबर वन पर बने हुए हैं। एचएस प्रणय दो स्थान गिरकर 17वें नंबर पर खिसके हैं, जबकि समीर वर्मा पांच स्थान के सुधार के साथ टॉप 20 में शामिल होते हुए 18वें नंबर पर पहुंचे हैं।
पुरुष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी एक स्थान गिरकर 25वें नंबर पर खिसके हैं। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी तीन स्थान के सुधार के साथ 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी 21वें स्थान पर बने हुए हैं।