Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

लाइफ स्टाइल

स्‍मोकिंग से डार्क हो गए होंठों को ऐसे बनाएं पिंक

Posted at: Apr 13 2018 1:58PM
thumb

कॉफी स्क्रब
यह नेचुरल स्क्रब होंठों के कालेपन को दूर करके उन्हें गुलाबी और मुलायम बनाएगा। इससे स्क्रब बनाने के लिए आप कॉफी बीन्स को पीसकर उसमें दूध मिलाएं। अब इससे होंठों पर कुछ देर मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।
 
बेकिंग सोडा स्क्रब
होंठों का कालापन दूर करने के लिए 1 टीस्पून बेकिंग सोडा, 1 टीस्पून चीनी और कुछ बूंदे तेल की मिक्स करें। इसके बाद इसे 10-15 सेकेंड तक होंठों पर रगड़ें और फिर धो लें। हफ्ते भर इसका इस्तेमाल करने पर आपको कुछ समय में ही फर्क दिखने लगेगा।
 
वनीला स्क्रब
कोमल और गुलाबी होंठ पाने के लिए आप 1/2 टीस्पून शहद, वनीला एसेंस की कुछ बूंदे और 1/2 टीस्पून जैतून का तेल मिक्स करें। कम से कम 10 सेकेंड तक इस स्क्रब को होंठों पर रगड़े और फिर धो लें।
 
शहद और चीनी का स्क्रब
इससे स्क्रब बनाने के लिए आप 1 टीस्पून चीनी में 4-5 बूंदें शहद की मिलाएं। इससे 2 मिनट तक होंठों पर मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद होंठों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं।
 
ऑलिव ऑयल स्क्रब
यह स्क्रब होंठों की नमी को बनाएं रखता है, जिससे कालापन दूर हो जाता है। इससे स्क्रब बनाने के लिए 1 टीस्पून चीनी और 5-6 बूंदें ऑलिव ऑयल की मिक्स करें। इससे कम से कम 1-2 मिनट तक होंठों पर स्क्रब करें और फिर गुनगुने पानी से साफ करें।