Tuesday, 11 December, 2018
dabang dunia

प्रदेश

महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दे सरकार : राबड़ी

Posted at: Mar 8 2018 5:58PM
thumb

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी ने आज कहा कि महिलाओं एवं बेटियों के मान-सम्मान की रक्षा के साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए केन्द्र और बिहार की सरकार को ध्यान देना चाहिए। राबड़ी देवी ने यहां बिहार विधान परिषद् में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कहा कि घर हो या बाहर महिलाओं को मान-सम्मान मिलना चाहिए। केन्द्र और बिहार की सरकार को बेटियों की रक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं रह गयी हैं। राजद सदस्य ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए चाहे वह किसी भी क्षेत्र में क्यों न हों। हाल के दिनों में महिलाओं खासकर दलित समाज से आने वाली महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए। हर क्षेत्र में महिलाएं आज आगे आ रही हैं लेकिन उन्हें जितने अवसर मिलने चाहिए वह नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में दो से छह वर्ष की बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामले सामने आ रहे हैं, जो चिंता का विषय है। वहीं, समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने कहा कि केन्द्र और बिहार की सरकार महिलाओं पर विशेष ध्यान दे रही है। महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलायी जा रही हैं। उन्होंने मांग की है कि लोकसभा और विधानमंडलों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया जाए।