Saturday, 30 May, 2020
dabang dunia

बॉलीवुड

सलमान ख़ान ने भी बढ़ाया मदद के लिए हाथ, देशहित में उठाई ये बड़ी जिम्मेदारी

Posted at: Mar 30 2020 12:57AM
thumb

मुम्‍बई। खतरनाक कोरोना वायरस के कारण देश में पीएम मोदी ने 21 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। और अब लोग घरो में रहने लगे है। देश में सभी अपना योगदान दे रहे है। देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के पहले फ़िल्मों की शूटिंग रोक दी गई है। पिछले काफी दिन से बॉलीवुड में किसी भी हिंदी फ़िल्म की शूटिंग नहीं हो रही है। ऐसे में फिल्मों, टीवी सीरियल्स, विज्ञापनों और वेब शोज़ की शूटिंग से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों की रोज़ी-रोटी का ज़बरदस्त संकट आ खड़ा हुआ है।
 
कोरोनावायरस की वजह से पैदा हुए इस संकट की घड़ी में अब बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान ख़ान ने इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक ख़बर के मुताबिक़ सलमान की संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) को फ़ोन कर 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बारे में जानकारी मंगाई है ताकि उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके। इस बारे में बात करते हुए FWICE के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने पीटीआई से कहा, "दिहाड़ी मज़दूरों की मदद के लिए सलमान बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन आगे आया है।
 
उन्होंने तीन दिन पहले हमें फोन किया. हमारे पास लगभग 5 लाख कर्मचारी हैं, जिनमें से 25,000 को वित्तीय मदद की सख्त ज़रूरत है। बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने कहा कि वे अपने दम पर इन श्रमिकों की देखभाल करेंगे। उन्होंने इन 25,000 श्रमिकों के खाते का विवरण मांगा है क्योंकि वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पैसा सीधे उन तक पहुंचे।" सलमान से पहले बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, वरुण धवन, राजकुमार राव और कॉमेडियन कपिल शर्मा भी पीएम राहत कोष में कोरोना से लड़ने के लिए दान कर चुके हैं। बता दें कि दुनिया भर में कोरोना के कारण 25,000 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। दुनिया के 199 देश कोरोना से प्रभावित हैं, 35 से ज्यादा देश लॉकडाउन या इमरजेंसी जैसे हालात में हैं।