Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

फिल्म ‘भारत’ ने वीकेंड पर 95 करोड़ की कमाई की

Posted at: Jun 8 2019 5:08PM
thumb

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म भारत ने अपने पहले वीकेंड के दौरान 95 करोड़ से अधिक की कमाई की है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी वाली फिल्म भारत ईद के अवसर पर पांच जून को प्रदर्शित हुई है। भारत ने पहले दिन जहां बंपर ओपनिंग करते हुए 42.30 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई की थी, तो दूसरे दिन भी इसने 31 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म ने तीसरे दिन 22.20 करोड़ की कमाई कर ली है।
इस तरह फिल्म ने अपने पहले वीकेंड के दौरान 95 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है। सलमान खान जब भी निर्देशक अली अब्बास जफर के साथ आए हैं, उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर इस तरह का करिश्मा किया है। फिर वह चाहे ‘सुल्तान’ हो या फिर ‘टाइगर जिंदा है’। इस तरह सलमान खान की अली अब्बास जफर के साथ मिलकर तीसरी बार जोरदार करिश्मा किया है। फिल्म ‘भारत’ को बॉलीवुड से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और फिल्म को खूब सराहा जा रहा है।
फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई को उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जल्द ही 150 करोड़ के क्लब में एंट्री कर लेगी। सलमान ने फिल्म भारत में कुछ हटकर करने की कोशिश की है। फिल्म ‘भारत’ न सिर्फ एक शख्स की कहानी है बल्कि इसके जरिये देश के बदलते स्वरूप और इसकी आत्मा की बात भी कही गई है।
फिल्म की कहानी एक ऐसे परिवार की कहानी है जो भारत-पाक विभाजन में अलग हो जाता है। फिल्म भारत को ओवरसीज मिलाकर 6000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। यह फिल्म कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर का रीमेक है। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के अलावा दिशा पाटनी, तब्बू ,सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ की भी अहम भूमिकायें है।