Monday, 22 July, 2019
dabang dunia

गैजेट

Whatsapp पर जुड़ने वाला है ये खास फीचर - मिलेगी ये सुविधा

Posted at: Jul 11 2019 4:22PM
thumb

मुंबई। Whatsapp यूजर्स के लिए एक गुड न्‍यूज है। अब Whatsapp नये अपडेट में फिर से यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है जिसका नाम है'क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट'। इस फीचर की मदद से यूजर्स रिसीव या सेंड किए फोटो को तुरंत एडिट कर सकतें है। मतलब आपको अगल से फोटो एडिट नहीं करना पड़ेगा। हालांकि अभी तक इस फीचर को रोअआट नहीं किया गया है। लेकिन जल्द ही इस फीचर्स को एंड्रॉयड़ और आईओएस के लिए जारी किया जायेगा।
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर इंडीविजुअल के साथ ही ग्रुप चैट्स के लिए भी काम करेगा। जिसमें आप रिसीव किए गए किसी फाइल या फोटो को एडिट कर आगे फॉरवर्ड करने में काफी आसानी होगी। इस नए अपडेट में वॉट्सऐप में एडिट का ऑप्शन मिलेगा जहां से टेक्स्ट ऐड करने के साथ ही इमेज के लिए डूडल और कैप्शन भी डाला जा सकता है। अगर आप रिसीव कि गई फोटो को एडिट करके सेंड करतें हैं तो यह फोन में सेव नहीं होगी। 
फोन में केवल ऑरिजल इमेज ही सेव रहेगी। ऐप में यह एडिट बटन आईफोन और ऐंड्रॉयड वॉट्सऐप में शेयर और फेवरिट बटन के बगल में मीडिया फाइल को टैप करने पर उपलब्ध होगा। आपको जानकारी दे दें कि इससे पहले व्हाटसऐप शेयर टू फेसबुक स्टोरी नाम का फीचर एड़ किया था। जिसमें आप अपने व्हाट्सऐप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी में भी शेयर कर सकतें हैं।