Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

पॉलिसीबाजार डॉट कॉम ने मोटर इंश्योरेन्स के लिए लॉन्‍च किया सेल्फ वीडियो कैशलेस क्लेम फीचर

Posted at: Sep 23 2018 4:14PM
thumb

गुरूग्राम। पॉलिसी बाजार डॉट कॉम ने क्लेम की आसान एवं जल्दी प्रोसेसिंग और सेटलमेन्ट के लिए अपने ऐप पर सेल्फ-वीडियो कैशलैस क्लेम फीचर का नया वर्जन लॉन्च किया है। पब्लिक सेक्टर इन्श्योरर, न्यू इंडिया इंश्योरेन्स एवं युनाईटेड इंडिया इन्श्योरेन्स ने सबसे पहले इस नए फीचर को अपनाया है और उपभोक्ताओं को एक्सीडेंटल क्लेम के लिए सेटलमेन्ट सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पॉलिसीबाजार डॉट कॉम के साथ हाथ मिलाए हैं।
इस नए फीचर के द्वारा उपभोक्ताओं की क्लेम के लिए फिजिकल इन्सपेक्शन की समस्या हल हो जाएगी और वे वाहन के इन्सपेक्शन के लिए ऐप पर खुद ही वीडियो अपलोड कर सकेंगे, इस तरह इन्सपेक्शन की प्रक्रिया कुछ ही मिनटों में पूरी हो जाएगी और कुछ घंटों के अंदर अनुमोदन मिल जाएगा।
इस प्रक्रिया में कर्मचारियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से इन्सपेक्शन नहीं किया जाएगा, पूरी प्रक्रिया स्वचालित हो जाएगी, जिससे प्रक्रिया की दक्षता में सुधार आएगा और उपभोक्ता क्लेम के सेटलमेन्ट के लिए बेहतर सेवाओं का अनुभव पा सकेंगे। इस नए फीचर के बारे में बात करते हुए याशीष दहिया, सह-संस्थापक एवं सीईओ, पॉलिसीबाजार ग्रुप आॅफ कंपनीज ने कहा हम अपने संगठन में उपभोक्ताओं को सबसे ज्यादा महत्व देते हैं। उपभोक्ताओं को बीमा सेवाओं का बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए हमने नए पीबी क्लेम फीचर का लॉन्च किया है। इस ऐप से अनुमोदन/ नॉन-रिपेयर टाईमलाईन दो दिनों से कम होकर मात्र दो घण्टे हो जाएगी।
एक अनुमान के अनुसार भारत में हर 100 पॉलिसियों पर 15 पॉलिसियां क्लेम के लिए जाती हैं, इसके लिए वाहन के फिजिकल इन्सपेक्शेन और दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, जिसमें दो से तीन दिन तक का समय लग जाता है। इस नई पहल पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए के बी विजय श्रीनिवास, सीएमडी (जॉइन्ट इनचार्ज) युनाईटेड इंडिया इन्श्योरेन्स ने कहा हम अग्रणी नॉन-लाईफ बीमा सेवा प्रदाता है जो आधुनिक तकनीकों के साथ अपने उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाओं का अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। युनाईटेड इंडिया में हम मोटर व्हीकल डैमेज क्लेम के लिए वीडिया ऐप पेश करने वाले पहले सेवा प्रदाता हैं। हम पॉलिसीबाजार डॉट कॉम की इस उपभोक्ता उन्मुख पहल का स्वागत करते हैं। यह पहल क्लेम प्रक्रिया को आसान बनाकर उपभोक्ताओं के जीवन को आसान बनाएगी।