Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

23 अक्टूबर को लॉन्च होगी ह्युंदै की नई सैंट्रो कार, जानें इसकी ये खासियत

Posted at: Oct 16 2018 10:24AM
thumb

मुंबई। ह्युंदै अपनी नई सैंट्रो कार 23 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है। नई सैंट्रो एक इंजन और दो गियरबॉक्स आॅप्शन में आएगी। ह्युंदै नई सैंट्रो को सीएनजी वेरियंट में भी लॉन्च करेगी। हालांकि, सीएनजी वेरियंट में मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया गया है। सीएनजी वेरियंट नई सैंट्रो के मिड-मॉडल मेगना और स्पोर्टी में मिलेंगे। लीक हुई रिपोर्ट्स के मुताबिक, ह्युंदै सैंट्रो मेगना सीएमजी की एक्स शोरूम कीमत 5 लाख रुपए और ह्युंदै सैंट्रो स्पोर्टी की कीमत 5.35 लाख रुपए होगी।
नई ह्युंदै सैंट्रो में 1.1 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 पीएस की पावर और 99 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, सैंट्रो का सीएनजी मोटर 57 बीएचपी की पावर और 77 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। इसके अलावा पेट्रोल वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का आॅप्शन भी दिया गया है। 
नई सैंट्रो की खासियत
नई ह्यूंदै सैंट्रो में नाम के अलावा कुछ भी पुराना नहीं है। यह पूरी तरह से नए प्लैटफॉर्म पर बनी है। इस नई कार की लंबाई, चौड़ाई पहले से ज्यादा है, लेकिन ऊंचाई में थोड़ी कमी की गई है। 17.64 सीएम का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम टॉप वेरियंट्स में दिया गया है, जिसमें ऐपल कार प्ले, ऐंड्रॉयड आॅटो और मिरर लिंक जैसे फीचर्स मिलेंगे। पिछली सीटों पर बैठने वालों की सहूलियत के लिए रियर एसी वेंट भी दिया गया है। नई सैंट्रो में मजबूती के लिए इसमें 63 फीसदी हाई स्ट्रेंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है। 2018 ह्यूंदै सैंट्रो कार को ग्रैंड आई10 और इयॉन के बीच के सेगमेंट में उतारा जा रहा है। एबीएस और ड्राइवर एयर बैग सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है। टॉप मॉडल में ड्राइवर के साथ पैसेंजर एयर बैग भी दिया गया है।