Sunday, 25 August, 2019
dabang dunia

करियर

पंजाब आईटीआई में प्रवेश इसी शैक्षणिक सत्र से, 52 क्लर्कों को नियुक्ति पत्र: चन्नी

Posted at: Aug 8 2019 4:06PM
thumb

चंडीगढ़। पंजाब तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण एवं रोजगार मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि राज्य सरकार युवाओं को नौकरियाँ और स्व-रोजगार मुहैया कराने के लिए तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास के क्षेत्र में विशेष प्रयास कर रही है। चन्नी ने आज यहाँ तकनीकी शिक्षा विभाग में नियमित आधार पर भर्ती किये गये 52 क्लर्कों को नियुक्ति पत्र सौंपने के अवसर पर अपने सम्बोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने युवाओं को रोजगार सक्षम बनाने के लिए  चार नई आईटीआई लुधियाना जिले के मलौद, जालंधर जिले के आदमपुर, रोपड़ जिले के सिंघपुरा और एसएएस नगर  के माणकपुर शरीफ में खोली हैं।

इनमें शैक्षणिक सत्र के प्रवेश शुरू किया जाएगा। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि गुरु गोबिन्द सिंह कौशल विकास विश्वविद्यालय चमकौर साहिब में स्थापित किया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने नव-नियुक्त क्लर्कों को अपनी ड्यूटी का निष्ठा एवं ईमानदारी से निर्वाह करने के लिये प्रेरित किया। चन्नी के अनुसार राज्य सरकार तकनीकी शिक्षा ढांचे को और मजबूत करने के लिए 100 करोड़ रूपए खर्च कर रही है जिसके अंतर्गत अनेक तकनीकी शिक्षा संस्थाओं में काम कराए गए हैं और कई स्थानों पर काम प्रगति पर है।

विभाग में कर्मचारियों की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि क्लर्को की नियुक्ति के बाद अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड को क्लर्कों के-89,स्टैनोटाईपिस्ट के-दो और ड्राईवरों के तीन पद जल्द भरने के लिए पत्र लिखा गया है। इनके अलावा विभाग में क्राफ्ट इंस्ट्रक्टरों के-423,सीनियर सहायकों के-नो, होस्टल अधीक्षक के 24, स्टोरकीपर के-17और लाइब्रेरियन का-एक पद भरने की प्रक्रिया थाप्पर विश्वविद्यालय पटियाला द्वारा आरंभ की जा चुकी है।