Sunday, 22 September, 2019
dabang dunia

करियर

रेलवे ने जेई सीबीटी 2 के एडमिट कार्ड जारी किए

Posted at: Aug 25 2019 12:41AM
thumb

भोपाल। आरआरबी जेई भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण यानी सीबीटी-2 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो रेलवे की आधिकारिक और रीजनल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरना होगा। एडमिट कार्ड के साथ, सिटी इंटिमेशन, ट्रेवल पास और मॉक टेस्ट भी जारी किए गए हैं। आपको बता दें कि 28 अगस्त से 1 सितंबर के बीच पांच दिन तक आयोजित की जाएंगी। इसलिए 28 अगस्त को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड 24 अगस्त को जारी कर दिए गए हैं। दरअसल परीक्षा से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।
 
रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के लिए दूसरे स्टेज सीबीटी परीक्षा के एग्जाम सिटी और तारीख इंटीमेशन लैटर के लिए लिंक एक्टिवेट कर दिया है। उम्मीदवार अपने अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर अपनी एग्जाम डिटेल्स चेक कर सकेंगे। इसके साथ ही  मॉक लिंक एक्टिव होगा जिसे देखकर उम्मीदवार सेकेंड स्टेज सीबीटी की रिहर्सल कर सकेंगे। उसे पता चल जाएगा कि एग्जाम ऑनलाइन किस तरह से दिखेगा।
 
आरआरबी जेई भर्ती में 13,487 पद दिए गए हैं। उनमें जूनियर इंजीनियर (जेई) के 12,844 पद, जूनियर इंजीनियर (आईटी) के 29 पद, डिपोट मैटेरियल सुपरिन्डेंडेंट पद के लिए 227 सहित कैमिकल और मेटालर्जिकल सहायक (अस्सिटेंट) 387 पदों की वैकेंसी शामिल हैं। आरआरबी की इन वैकेंसी के लिए दिसंबर 2018 में नोटिफिकेशन जारी किया था। कुछ दिन पहले जेई भर्ती का रिजल्ट जारी किया गया था। इससे पहले मई-जून में आयोजित हुई जेई (जूनियर इंजीनियर) भर्ती परीक्षा की आंसर-की और रिस्पॉन्स शीट जारी की गई थी। जो आपत्तियां आई थी, उन पर विचार के बाद फाइनल आंसर-की भी जारी कर दी गई थी। RRB जेई परीक्षाएं 22 मई से 2 जून एवं 26 जून से 28 जून के बीच आयोजित की गई थी।