Friday, 05 June, 2020
dabang dunia

अन्‍य

ग्रेडअप ने लॉन्च किया पढ़ाई नहीं रुकेगी अभियान

Posted at: Mar 27 2020 3:16PM
thumb

नई दिल्ली। प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए तैयारी करने वाले प्लेटफार्म ग्रेडअप ने कोरोना वायरस के कारण 21 दिवसीय राष्ट्र व्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर ‘पढ़ाई नहीं रुकेगी’ अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत कक्षा 8वीं से 12वीं तक के छात्रों की विशिष्ट शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा। खास तौर पर उन छात्रों के लिए है जो जेईई और नीट परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।
 
कंपनी ने शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा कि यह सभी कक्षाएं फ्री होंगी और ग्रेडअप द्वारा संचालित गोप्रेप ऐप पर 25 मार्च से शुरू होंगी। चूंकि, जब नए सत्र की शुरुआत होने वाली थी, उसी समय कोविड-19 के प्रकोप के कारण स्कूल बंद कर दिए गए, इस वजह से स्कूलों में पहले दो महीनों में शामिल होने वाले विषयों पर ध्यान दिया जायेगा। ग्रेडअप के सह-संस्थापक और सीईओ शोभित भटनागर ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि छात्रों की पढ़ाई जारी रहनी चाहिए।
 
उन्हें बिना किसी बाधा के पढ़ाया जाना चाहिए। अधिकांश स्कूल नए सत्रों के लिए इसी समय खुलते हैं, लेकिन वर्तमान संकट के कारण कुछ हफ्तों के लिए स्कूलों का खुलना टल गया है। इन कोर्सेस को फ्री में प्रदान करते हुए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी छात्र का समय बर्बाद न हो। चूंकि, पूरा देश लॉकडाउन है, ऐसे में इस समय एडटेक इंडस्ट्री का जो सबसे बड़ा फायदा है, वह यह है कि छात्रों के पास सुरक्षित, सुविधाजनक, स्टडी-फ्रॉम-होम का विकल्प है।