Thursday, 28 January, 2021
dabang dunia

अन्‍य

जालंधर में सेना की भर्ती शुरू, 38000 युवकों की होगी सक्रीनिंग

Posted at: Jan 5 2021 12:04AM
thumb

जालंधर। भारतीय सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल/इन्वेंटरी मैनेजमेंट, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट और सोल्जर सोल्डमैन श्रेणियों की भर्ती के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल ग्राउंड, जालंधर कैंट में रैली सोमवार को शुरू हो गई। इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, एसबीएस नगर और तरनतारन जिलों के उम्मीदवार शामिल होंगे।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि चार से 31 जनवरी तक चलने वाली इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, एसबीएस नगर और तरनतारन जिलों में लगभग 32,000 उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग की जाएगी। रैली मैदान में प्रवेश करने से पहले सभी उम्मीदवार थर्मल स्क्रीनिंग से गुजर रहे हैं और स्क्रीनिंग के दौरान बुखार, सर्दी, खांसी और नाक बहने जैसे लक्षणों के साथ पाए गए उम्मीदवारों को बाद की तारीखों में बुलाया जा रहा है। सभी उम्मीदवार फेस मास्क पहन रहे हैं, हैंड सेनिटाइजर का उपयोग कर रहे हैं और सरकार के मानदंडों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का अनुसरण कर रहे हैं। रैली स्थल पर हर समय सामाजिक भेद सुनिश्चित किया गया है।

यह रैली पेशेवर रूप से पारदर्शिता और जिला प्रशासन के अधिकारियों की देखरेख में के साथ आयोजित की जा रही है। यहां भर्ती रैली में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को शुरू में शारीरिक दक्षता परीक्षण के माध्यम से रखा जा रहा है, जिसमें उन्हें सोलह सौ मीटर दौड़ने, पुल-अप करने, नौ फुट की खाई में कूदने और जिग-जैग संतुलन में चलने के लिए बनाया गया है, फिर उन्हें ऊंचाई, वजन और छाती की शारीरिक जांच की जाती है और अंत में चिकित्सकीय रूप से जांच की जाती है।