Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

लोकसभा चुनाव : बकरों को लेकर कोरबा में कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

Posted at: Apr 20 2019 1:30PM
thumb

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दो ट्रक में बकरे भरे हुए पाए जाने के बाद कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल देर रात भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक कांग्रेस नेता उस्मान के पोल्ट्री फार्म में बकरों से भरे दो ट्रक पकड़े। भाजपा का आरोप है कि ये बकरे चुनाव में बाटने के लिए कांग्रेस ने बुलवाए हैं। भाजपा ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की। इसके बाद आयोग की टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और बकरे सहित दोनों ट्रक पुलिस को सौंप दिए।
वहीं कांग्रेस ने आरोपों को निराधार बताया है। क्षेत्रीय भाजपा विधायक ननकीराम कंवर का आरोप है कि कांग्रेस पिछले कई दिन से मतदाताओं को लालच देने के लिए गांवों में लोगों को बकरे बांट रही है। उन्होंने इस पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और पशु क्रूरता अधिनियम में कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस सूत्रों ने मामले में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कार्य करने की बात कही।
कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि सूचना पर टीम भेजी थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिला कांग्रेस ग्रामीण की अध्यक्ष उषा तिवारी ने भाजपा के आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि बकरों से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। बकरे उड़ीसा के एक व्यापारी के है जो यह व्यवसाय करता है।