Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सली ढेर, 2 जवान घायल

Posted at: Aug 24 2019 1:02PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ के बाद यहां के जंगलों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। इस मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवानों के भी घायल होने की सूचना है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराने भेजा जा रहा है। सुरक्षाबलों और जवानों के बीच शनिवार सुबह नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके में स्थित जंगलों में मुठभेड़ हुई थी।
इस दौरान ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए जवानों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया, जबकि भारी गोलाबारी के बीच कुछ अन्य नक्सली भागने में कामयाब हो गए। जवानों और नक्सलियों के बीच गोलाबारी में सुरक्षाबलों के दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भेजा गया। वहीं शुक्रवार को बस्तर क्षेत्र के तीन जिलों में तीन इनामी नक्सलियों समेत पांच नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।
बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सलियों सन्नु कुंजाम (28) और बुधराम मंडावी (20) , नारायणपुर जिले में नक्सली मेहत्तर कोर्राम (35) ने तथा बस्तर जिले में सोनारू पोयाम और उसकी पत्नी मंजु मंडावी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया।