Tuesday, 23 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

पवन मुंजाल को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया

Posted at: Apr 21 2018 3:36PM
thumb

कटरा। दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया निमार्ता हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन, एमडी और सीईओ पवन मुंजाल को कटरा में प्रतिष्ठित श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी (एसएमवीडीयू) के छठे दीक्षांत समारोह में डॉक्टर आॅफ साइंस की मानद डिग्री से  सम्मानित किया गया। मुंजाल को देश में किये गये बहुमूल्य योगदान और सामाजिक-आर्थिक विकास के प्रति उनकी मजबूत प्रतिबद्धता को सम्मानित करने के लिए यह डिग्री प्रदान की गई है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बतौर सम्मानित अतिथि मौजूद होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और जम्मू कश्मीर के महामहिम राज्यपाल एन एन वोहरा,, एसएमवीडीयू के चांसलर और एसएमवीडी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन ने मुंजाल को यह डिग्री प्रदान की। इस अवसर पर राज्य की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती,  एमएमवीडीयू के वाइस चांसलर डॉ. संजीव जैन भी उपस्थित थे।

यह डिग्री प्राप्त करते हुये पवन मुंजाल ने कहा, हीरो मोटोकॉर्प टू व्हीलर्स तीन दशकों से विकास को आगे बढ़ रहा है और देश में सामाजिक-आर्थिक विकास में अहम भूमिका निभा रहा है। हम भारत में विश्वस्तरीय मोबिलिटी समाधानों का विकास कर रहे हैं और उन्हें दुनिया भर के हमारे लाखों ग्राहकों तक पहुंचा रहे हैं। साथ ही भारत में विश्वस्तरीय विनिर्माण उत्कृष्टता का निर्माण कर रहे हैं।

हम अब नवाचार और नये युग की तकनीक की दिशा में बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार हैं जिससे देश के विनिर्माण क्षेत्र के विकास में और योगदान मिलेगा। मैं अपने सभी हितधारकों - कर्मचारियों, साझेदारों एवं वेंडर्स का धन्यवाद करता हूं जिनके सहयोगी प्रयासों ने भारत व समूचे विश्व में हीरो की सफलता की यात्रा में अतुलनीय योगदान दिया है।