Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

ओडिशा में 3,000 करोड़ रु. और निवेश करेगी रिलायंस : मुकेश अंबानी

Posted at: Nov 12 2018 3:48PM
thumb

भुवनेश्वर। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड(आरआईएल) अगले तीन वर्षों के दौरान विभिन्न कारोबार में ओडिशा में तीन हजार करोड़ रुपए का और निवेश करेगी। आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने सोमवार को मेक इन ओडिशा कॉन्कलेव 2018" को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में बड़े स्तर पर डिजिटल बुनियादी ढांचा बनाने का लक्ष्य है और निवेश की अधिकांश राशि इसी क्षेत्र में खर्च की जाएगी। 
अंबानी ने कहा कि रिलायंस राज्य के दूरदराज क्षेत्रों तक डिजिटल सुविधायें पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी दूरदराज के गांवों में  फोन,  रेडियो और म्यूजिक प्लेयर,टीवी,कैमरा और इंटरनेट पहुंचाकर लोगों के जीवनस्तर में सुधार लाने के लिए काम कर रही है और यह सब सुविधायें मात्र सौ रुपये प्रति माह पर उपलबध करायी जायेंगी। उन्होंने कहा कि " मिशन शक्ति " योजना के तहत राज्य सरकार के साथ मिलकर कंपनी काम कर रही है जिससे लाखों महिलाओं को डिजिटल की धारा के साथ जोड़ा जाए।
अध्यक्ष ने कहा कि कंपनी ने पहले ही ओडिशा में छह हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है। उन्होंने कहा " रिलायंस जियो कंपनी के लिए एक और कारोबार नहीं है बल्कि इसका उद्देश्य देश और ओडिशा में बदलाव लाना है।" राज्य में सरकार लगातार रोजगार के अवसर पैदा करने की दिशा में काम कर रही है और 30 हजार से अधिक लोगों के लिये रोजगार के नये अवसर मुहैया कराये गए हैं।