Thursday, 18 April, 2024
dabang dunia

खेल

पहला टेस्‍ट : विराट-रहाणे के अर्धशतक से भारत को 260 रनों की बढ़त

Posted at: Aug 25 2019 5:25PM
thumb

एंटीगा। उपकप्तान अंजिक्‍य रहाणे के नाबाद 53 रन और कप्तान विराट कोहली के नाबाद 51 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 185 रन बनाकर 260 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में भारत के 81 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी को विराट और रहाणे ने संभाला। दोनों ने बेहद संतुलित पारी खेलते हुए भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 104 रनों की शतकीय साझेदारी कर ली है। 
पहली पारी में शानदार 81 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में भी अपनी फॉर्म बरकरार रखते हुए 140 गेंदों में तीन चौके के सहारे नाबाद 53 रन और कप्तान विराट ने नाबाद 51 रन की पारी में दो चौके लगाए और टीम को मजबूत बढ़त दिला दी।  इससे पहले विंडीज को पहली पारी में 222 रनों पर निपटाने के बाद दूसरी पारी में एक बार फिर भारत की सलामी जोड़ी बड़ी साझेदारी करने में असफल रही। भारत ने ओपनर मंयक अग्रवाल के रुप में मात्र 30 रन के भीतर अपना पहला विकेट गंवाया। मंयक ने दूसरी पारी में 16 रन बनाए। 
मंयक के आउट होने के बाद लोकेश राहुल को रोस्टन चेज ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। राहुल ने चार चौकों की मदद से 38 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और केमार रोच ने 25 रन के स्कोर पर उन्हें बोल्ड कर दिया। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद भारतीय पारी में विराट और रहाणे ने संभाला। वेस्टइंडीज की तरफ से चेज ने 69 रन देकर दो और रोच ने 18 रन देकर एक विकेट लिया।