Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

दक्षिण अफ्रीका में खाने को लेकर परेशान टीम इंडिया, लिया ये बड़ा फैसला

Posted at: Feb 19 2018 4:31PM
thumb

नई दिल्ली। लंबे दौरे पर दक्षिण अफ्रीका गई भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। टेस्ट सीरीज 2-1 से हारने के बाद भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 मैचों की वनडे सीरीज में 5-1 से हराकर इतिहास रचा था। भारत ने पहली बार अफ्रीकी सरजमीं पर कोई सीरीज जीती। इस सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस का परिचय दिया।
 हालांकि अब भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए एक अलग मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कप्तान कोहली एंड कंपनी की खाने की मांग पर दक्षिण अफ्रीकी शेफ को हटाया गया है। उसकी जगह ऐसे शेफ को रखा गया है जो भारतीय खिलाड़ियों के हिसाब से खाना तैयार कर सके। 
हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीकी शेफ के द्वारा तैयार किए जाने वाले खाने से नाखुश थे। खिलाड़ियों को खाने की सुविधा देने वाले गीत रेस्टोरेंट के मैनेजर ने बताया- खिलाड़ी स्थानीय शेफ से नाखुश थे, इसलिए हमने उनके मुताबिक शेफ को नौकरी पर रखा और वे खाना पसंद कर रहे हैं। हम केवल ड्रेसिंग रूम और टीम इंडिया के साथ रहने वाले अधिकारियों के लिए खाना तैयार करते हैं।
हालांकि अफ्रीकी मैनेजमेंट ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए हर वेन्यू पर भारतीय शेफ रखे थे लेकिन ये मामला केवल प्रिटोरिया का है जहां भारतीय टीम को खाना पसंद नहीं आया। खबर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के स्थानीय शेफ की पहचान उजागर नहीं हुई है, उनसे टीम इंडिया ने घर जैसे खाने की मांग रखी थी। शहर में भारतीय रेस्टोरेंट के द्वारा परोसे जाने वाले खाने के मुकाबले उनके तैयार किए हुए खाने की खुशबू और फ्लेवर से भारतीय टीम प्रभावित नहीं हो पाई।