Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

विश्व एकादश में राशिद, शाकिब और तमीम इकबाल को मिली जगह

Posted at: Apr 25 2018 11:30AM
thumb

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर और दुनिया के नंबर एक ट्वेंटी-20 गेंदबाज राशिद खान को 31 मई को लार्ड्स में होने वाले एकमात्र ट्वेंटी-20 मैच के लिए विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज में गत वर्ष हरीकेन इरमा और मारिया के कारण क्षतिग्रस्त हुये स्टेडियमों की मरम्मत के लिए पैसा जुटाने के इरादे से वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच यह मैच कराया जा रहा है। राशिद के अलावा बंगलादेश के तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है जिसकी पुष्टि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने की है। 
विश्व एकादश में शामिल अन्य खिलाड़ियों में पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक, श्रीलंका के आॅलराउंडर तिषारा परेरा हैं जबकि टीम की कप्तानी इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को सौंपी गई है। वर्ष 2010 में लार्ड्स में एकमात्र बार खेल चुके तमीम ने कहा, मुझे एक बेहतरीन कार्य के लिए एक बार फिर आईसीसी विश्व एकादश में खेलने का मौका मिला है, जिससे क्रिकेट को और फायदा होगा।
वेस्टइंडीज का वैश्विक क्रिकेट में योगदान अभूतपूर्व रहा है और क्रिकेट जगत के लोग इस देश के क्षतिग्रस्त स्टेडियमों की मरम्मत के लिये पैसा जुटाने के लिए अपना योगदान देने को तैयार हैं। वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी कार्लास ब्रेथवेट संभालेंगे। इस टीम में क्रिस गेल, मार्लोन सैमुअल्स और सैमुअल बद्री शामिल हैं। इस मैच में आंद्रे रसेल को भी विंडीज टीम में जगह मिली है जो डोपिंग के कारण एक वर्ष के बैन के बाद लौट रहे हैं। विश्व एकादश में आने वाले दिनों में कुछ और खिलाड़ी जोड़े जा सकते हैं।