Sunday, 20 October, 2019
dabang dunia

एक्सक्लूसिव खबर

ताई का टिकट कटता देख कांग्रेस में मराठी प्रत्याशी की खोज शुरू

Posted at: Apr 3 2019 11:50AM
thumb

- सुधीर शिंदे 
इंदौर। सांसद सुमित्रा महाजन का टिकट कटता देख कांग्रेस ने भाजपा के परंपरागत वोट बैंक पर निगाह जमा ली है। कांग्रेस ने शहर के मराठी वोट बैंक को बनाने के लिए इसी समाज के व्यक्ति की खोज शुरू कर दी। हालांकि कांग्रेस के पास स्थानीय स्तर पर तो कोई बड़ा नाम नहीं है जिसे टिकट दिया जा सके। इसे देखते हुए कांग्रेस ने होलकर परिवार के सदस्य और अभिनेता विजयेंद्र घाटगे के साथ ही अन्य बाहरी प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क शुरू कर दिया है।
सूत्रों के मुताबिक होलकर परिवार से ताल्लुक होने की वजह से घाटगे का इंदौर के कई लोगों से सीधा संपर्क है। उन्हीं के माध्यम से नेताओं से अलग-अलग दौर की चर्चा भी हो गई। इंदौर लोकसभा की आठ विधानसभाओं में तीन लाख से ज्यादा मराठीभाषी मतदाता हैं, जो हमेशा से भाजपा का वोट बैंक रहा। इस बार जरूर राऊ विधानसभा में भाजपा की नाराजगी के चलते कांग्रेस इस वोट बैंक में सेंध लगाने में सफल रही है, लेकिन अन्य विधानसभाओं में कांग्रेस इससे वंचित रही। 
सिंधिया की भी थी चर्चा
जिस समय ताई का टिकट पक्का माना जा रहा था, उस समय भी मराठी वोट बैंक का हवाला देकर ही सिंधिया के विरोधी नेता उन्हें इंदौर से उतारने की मांग कर चुके हैं। अब ताई का टिकट संकट में आया तो कांग्रेस नेताओं ने मराठी वर्ग को टिकट देने को लेकर अपनी कोशिश तेज कर दी है।