Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडी लुक पाने के लिए इन तरीकों से कैरी करें स्कार्फ

Posted at: Apr 6 2019 4:14PM
thumb

स्कार्फ का क्रेज लड़कियों में काफी देखने को मिलता है। स्कार्फ न केवल आपको ट्रेंडी और फैशनेबल बनाता है, बल्कि ये आपके लिए कंफर्टेबल भी होता है। साथ ही ये आपको एट्रेक्टिव भी बनाता है। इसलिए आज हम आपको स्कार्फ पहनने के 5 ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनको ट्राय कर आप एक नॉर्मल से स्कार्फ में भी खूबसूरत और स्टाइलिश दिख सकती हैं।
 
इस स्टाइल में पूरा सर स्कार्फ से कवर किया जाता है। पूरे सर को स्कार्फ से कवर करने के बाद, स्कार्फ के दोनों कोनों को पकड़ कर पूरी गर्दन पर लपेटा जाता है। इसके बाद स्कार्फ के दोनों नोट्स को आगे की तरफ बांधा जाता है। बो टाई स्कार्फ पहनने के लिए, पहले अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेट लें। इसके बाद जैसे आप अपने शूज़ के लेस बांधती हैं, सामने की ओर स्कार्फ को बांधें। अब यह स्टाइल बो टाई वाला लुक देगा। यह स्टाइल आप पर काफी अच्छा लगेगा। अपने स्कार्फ को आधा फोल्ड करें और गर्दन पर लपेट कर पहन लें। अब स्कार्फ के दोनों सिरों को लूप के अंदर डाल दें। यह स्टाइल काफी अच्छा लगता है।
 
काफी लड़कियां इस स्टाइल से स्कार्फ लेना पसंद करती हैं। यह स्टाइल बहुत खूबसूरत लगता है, साथ ही इसमे आप काफी ट्रेंडी भी नज़र आएंगी। इसलिए आप भी इसे जरूर ट्राई करें। इस स्टाइल के लिए पहले स्कार्फ को अपनी गर्दन पर लपेट लिजिए। इसके बाद इसे दोबारा से लपेटिए। फिर स्कार्फ के दोनों सिरों गर्दन के पीछे की तरफ ले जाकर नॉट बांध दें। सबसे अच्छी बात इस स्टाइल की है कि यह काफी स्टाइलिश लगता है और आपके नैक को हाई लाइट करता है। आपको खुद भी इस स्टाइल में एक अच्छा इंटर लॉकिंग इफेक्ट दिखेगा। इस स्टाइल में आपको स्कार्फ गले में नहीं बल्कि सर पर पहनना होता है।
 
सबसे पहले स्कार्फ के दोनों सिरों को इस तरह से मोड़ें कि वह एक रस्सी की तरह दिखने लगे। फिर स्कार्फ को अपने पूरे सर में लपेट लें। फिर एक बार और लपेटें, ऐसा करने के बाद, इसे मोड़ कर गुलाब के फूल जैसी शेप भी दी जा सकती है। अब स्कार्फ को अंदर की ओर टक कर दें। यह स्टाइल काफी ट्रेंडी लगता है।