Saturday, 21 September, 2019
dabang dunia

फैशन

दिखना हो अलग...तो आजमाएं साड़ी पहनने के ये नए तरीके

Posted at: Jul 15 2019 1:42PM
thumb

साड़ी भारतीय महिलाओं का सबसे पसंदीदा परिधान है जिसे वह पहनना पसंद करती हैं। इसे सभी प्रकार के उत्सवों में पहना जा सकता है, खासकर शादियों में। जिनकी नई-नई शादी हुई होती है, उनके लिए साड़ी पहनना और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। लेकिन अगर आप एक ही स्टाइल की साड़ी पहन कर बोर हो गई हैं, तो अब समय आ गया है इसमें बदलाव करने का। साड़ी पहनने का पारम्परिक तरीका हर प्रदेश में अलग अलग होता है। लहंगा, बटरफ्लाई तथा जलपरी की तरह का स्टाइल प्रचलित तरीकों में से हैं। 
साड़ी पहनने का लहंगा स्टाइल
साड़ी को चुन्नटों की मदद से लहंगे की तरह पहना जाता है। इस स्टाइल के लिए आमतौर पर उलटे पल्लू का प्रयोग किया जाता है। आजकल पहले से सिली हुई लहंगा साड़ी भी बाजार में उपलब्ध है। किसी भी खास उत्सव पर पहनने के लिए ये बिलकुल सही विकल्प है। साड़ी का यह डिजाइन एक आधुनिक स्टाइल है जो साड़ी और लहंगे के रूप में दो खूबसूरत भारतीय परिधानों का मिश्रण करती है।
निवी साड़ी
निवी स्टाइल ने आंध्र प्रदेश में जन्म लिया था और आज यह सारे भारत में प्रचलित तरीका है। निवी साड़ी पहनना काफी आसान है। इस तरिके का प्रयोग कर आप निवी स्टाइल की साड़ी आसानी से रोजाना के इस्तेमाल में या किसी उत्सव में भी पहन सकती हैं।
बटरफ्लाई साड़ी
बटरफ्लाई साड़ी पहनने का तरीका निवी स्टाइल के जैसा ही होता है, लेकिन इनमें सिर्फ पल्लू का अंतर होता है। इसमें पल्लू को काफी पतला कर दिया जाता है जिससे कि आपके शरीर का मध्य भाग दिखता रहे। इसे आदर्श रूप से भारी कलाकारी वाले स्टेटमेंट ब्लाउज के साथ पहना
जाता है।